Home > India > किसान पुत्र के राज में किसान बेहाल – अक्षय हुंका

किसान पुत्र के राज में किसान बेहाल – अक्षय हुंका

aap kisaan chhatarpurछतरपुर-किसानो के मुआवज़ा और बिजली कटौती के विरोध में आम आदमी पार्टी की जंगी आम सभा छतरपुर बस स्टैंड पर आयोजित की गई । इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदेश सचिव अक्षय हुंका ने हुंकार भरते हुए कहा की प्रदेश में रोज़ किसान आत्महत्या कर रहे है

प्रदेश में किसानो के लिए न ही व्यवस्थित कोई योजनाएं है, न ही उत्तम खाद बीज उपलब्ध कराया जाता है , न ही फसल ख़राब होने पर उचित मुआवजा दिया जाता है, उसपर से कमर तोड़ने वाले बिजली के बिल व बिजली कटौती से परेशान किसान के पास जान देने के सिवाह कोई रास्ता नहीं बचता। हाल ही में बुंदेलखंड के दर्जनों किसानो ने आत्महत्या की है

अपने आपको किसान पुत्र कहलाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह घड़ियाली आंसू बहाने के अलावा कुछ नहीं कर रहे । हुंका ने बताया की बुंदेलखंड का छतरपुर जिला बेरोजगारी गरीबी, भुखमरी, पेयजल की समस्या से जूझ रहा है और अभी तक कांग्रेस और भाजपा ने सिर्फ यहाँ की जनता का शोषण किया है और वोट बैंक के लिए उपयोग किया है ।

जबकी ये क्षेत्र,खनिज पर्यटन और वन सम्प्रदा से समृद्धि है। प्रदेश कोषाध्यक्ष व छतरपुर संयोजक अमित भटनागर ने कहा कि आप आम आदमी का शोषण नहीं होने देगी और आम आदमी पार्टी इस क्षेत्र की जनता की हक के मोर्चे पर लड़ेगी और उनको न्याय दिलाएगी। साथी ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी छतरपुर जिले को खनिज,शराब एव वन माफिया के चंगुल से निकलेगी ।

वहा सभा में मौजूद सागर संभाग के समन्वयक धरणेन्द्र जैन व मीडिया प्रभारी नेहा बग्गा ने भी छतरपुर की जनता को संबोधित किया। सभा समाप्ति के उपरांत किसान मजदूर जन आक्रोश रैली बस स्टैंड से चौक बाजार होते हुए महल रोड तक निकली गयी, जिसमे सरकार विरोधी एवं किसान के हक़ में जम कर नारेबाजी की गई । रैली का विभिन्न जगहो पर स्वागत कर समर्थन किया गया ।

रैली के उपरांत किशोर सागर तालाब के पास पार्टी का कार्यकर्ता सम्मलेन आयोजित किया गया । जिसमे हुंका ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही है और हम सभी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता का उद्देश है कि प्रदेश की जनता की आशाओं पर खरा उतरें व जनता का विश्वास जीत कर 2018 में सरकार बनाये ।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com