Home > State > Delhi > केजरीवाल ने माना किया योगेंद्र बोले लडेंगे चुनाव

केजरीवाल ने माना किया योगेंद्र बोले लडेंगे चुनाव

Yogendra-Yadav-AAPनई दिल्ली – दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी अगले पांच साल में चार महत्वपूर्ण राज्यों में जाने का विचार कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और रणनीतिकार योगेंद्र यादव ने कहा कि आने वाले समय में पार्टी राष्ट्रीय परिदृश्य में एक मजबूत आधार बनाना चाहती है और इसको लेकर काम किया जा रहा है।

यादव ने कहा, अभी हमें क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा भी हासिल नहीं है, लेकिन आने वाले समय में हम देश को वैकल्पिक राजनीति देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि अगले तीन से पांच साल में दिल्ली और पंजाब के अलावा पार्टी दूसरे राज्यों में मजबूती से कदम बढ़ाना चाहेगी। हालांकि उन्होंने इन राज्यों के नाम बताने से इनकार कर दिया।

हालां‌कि योगेंद्र यादव का यह बयान केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में ‌दिए गए भाषण के बाद आया है। बता दें ‌कि केजरीवाल ने 14 फरवरी को अपने शपथग्रहण समारोह में कहा ‌था ‌कि आम आदमी पार्टी आने वाले पांच साल केवल ‌‌दिल्ली पर ध्यान देगी।

अगले साल बिहार और फिर पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने के सवाल पर भी योगेंद्र यादव ने सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि फिलहाल पार्टी का मकसद अपना वोट प्रतिशत बढ़ाना है।

दिल्ली चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और जेडीयू के बाहर से समर्थन के बाद आप क्या किसी तीसरे मोर्चे के साथ जुड़ेगी, इस पर योगेंद्र यादव ने कहा कि इस तरह का कोई भी गठबंधन नहीं होगा।

गत लोकसभा चुनावों में 400 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अरविंद केजरीवाल के विरोध पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इससे पार्टी को जिला स्तर पर अपना संगठन मजबूत करने का मौका मिला है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com