Home > State > Delhi > खट्टर को पंजाबी सीएम लिखने पर आप के 70 कार्यकर्ता हिरासत में

खट्टर को पंजाबी सीएम लिखने पर आप के 70 कार्यकर्ता हिरासत में

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि हरियाणा में शुक्रवार शाम को उनकी पार्टी के 70 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। ये कार्रवाई कथित तौर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पंजाबियों का सीएम कहने पर हुई है। इसको लेकर शनिवार सुबह ही प्रदेशभर में आप कार्यकर्ता धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। आप नेता नवीन जयहिन्द ने कहा है कि हरियाणा सरकार सीधे-सीधे तानाशाही पर उतर आई है लेकिन वो डरने वाले नहीं हैं।

आप प्रवक्ता कुलदीप कादयान ने कहा है कि आप कार्यकर्ताओं को फेसबुक पर लिखने के लिए गिरफ्तार किया गया है। कुलदीप ने कहा है कि वो खुद अखबार में विज्ञापन देकर खुद को पंजाबियों का नेता कहकर वोट मांगते हैं लेकिन लेकिन अगर कोई ओर फोटो शेयर करता है तो उसको रात में ही पुलिस द्वारा उठवा लिया जाता है जैसे वो आतंकवादी हों, क्या ये लोकतंत्र है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस कार्रवाई के लिए खट्टर सरकार की आलोचना की है। केजरीवाल ने सवाल किया है कि खट्टर ये कैसी तानाशाही कर रहे हैं। 70 कार्यकर्ताओं को सिर्फ फेसबुक पर लिखने पर पुलिस से उठवा लेना कहां का लोकतंत्र है।

इंडियन नेशनल लोकदल के भी कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पार्टी के स्टूडेंट लीडर ने फेसबुक पर खट्टर को पंजाबियों का नेता बताते हुए दूसरी जाति के लोगों के लिए कुछ ना करने वाला कहा था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com