Ashish-Khetan-lनई दिल्ली – रिश्वत लेकर खबर प्लांट करने के प्रशांत भूषण के आरोपों पर पूर्व खोजी पत्रकार आशीष खेतान ने पलटवार किया है। खेतान ने भूषण परिवार की संपत्ति पर ही सवाल खड़ा करते हुए कहा, ‘जितनी उनकी चल-अंचल संपति है, जितने उनके धंधे हैं, सभी की जांच होगी। मैं उनको छोड़ूंगा नहीं…।’

AAP के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके आशीष खेतान ने सवालिया लहजे में पूछा कि प्रशांत भूषण और उनके पिता शांति भूषण ने हिमाचल, इलाहाबाद सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में अपनी 500 से 700 करोड़ रुपए की संपत्ति क्या पीआईएल के जरिए ही खड़ी की है?

आम आदमी पार्टी से निष्कासित हो चुके प्रशांत भूषण ने दावा किया था कि आशीष खेतान ने तहलका मैगज़ीन में 2जी घोटाले के आरोपी एसार कंपनी के पक्ष में स्टोरी प्लांट की थी और उसके बदले कंपनी ने तीन करोड़ रुपए ‘थिंकफेस्ट’ के लिए दिए थे।

खेतान इसी का जवाब देने के लिए मंगलवार को मीडिया के सामने आए। उन्होंने कहा, ‘उनका परिवार देश के सबसे ईमानदार लोगों में से है। लोकसभा चुनाव के दौरान वह हलफनामे में अपनी संपत्ति का पूरा ब्योरा दे चुके हैं और कोई भी मेरी ईमानदारी पर सवाल नहीं उठा सकता, चाहे वह खुद प्रशांत भूषण ही न हों।’

‘आप’ के महत्वपूर्ण पदों से हटाए जाने के बाद पार्टी द्वारा भेजे गए कारण बताओ नोटिस में जवाब में प्रशांत भूषण ने अपने जवाब में कहा था कि इन मामलों की जांच पार्टी के आंतरिक लोकपाल को दी जानी चाहिए थी, लेकिन लोकपाल को ही हटा दिया गया।

अब आशीष खेतान ने कहा है कि अगर उनपर लगे आरोप सही साबित होते हैं तो वह सार्वजनिक जीवन से संन्यास ले लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here