कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, “अबकी बार, बच्चे चार”

abki baar bachche char new government policyनई दिल्ली – कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज के बयान को लेकर निशाना साधा। भाजपा सांसद ने बयान दिया था कि हिंदूओं की संख्या में बढ़ोतरी के लिए हिंदू महिलाओं को चार-चार बच्चे पैदा करने चाहिए। हालांकि, भाजपा ने इस बयान को महाराज का व्यक्तिगत विचार बताते हुए इससे किनारा कर लिया था। लेकिन कांग्रेस ने इस बयान को लेकर भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “क्या भाजपा ने हमारी जानकारी के बिना भारत की जनसंख्या नीति में बदलाव कर दिया है? क्या भारत की जनसंख्या नीति चीन और अन्य विकासशील देशों के खिलाफ है? क्या अब भाजपा का चुनावी नारा “अबकी बार, बच्चे चार” या फिर “मेक इन इंडिया प्लस-4″ होगा।”

साथ ही उन्होंने कहा, “यह एक गंभीर मामला है। पीएम मोदी ने मिनट और माइक्रो इश्यू पर बोला है। उन्होंने माइक्रो इश्यू पर न्यूयार्क से ऑस्ट्रेलिया, लाल किले से छत् तीसगढ़ तक बोला है। मुझे विश्वास है कि उनके पास कुछ लाइनें बोलने के लिए समय होगा अगर समय भी नहीं है तो उन्हें ट्वीट पर साक्षी महाराज के बयान पर बोलना चाहिए।”

गौरतलब है कि साक्षी महाराज पहले भी इस तरह के विवादित बयान देते रहे हैं। जिसकी वजह से उन्हें संसद में माफी भी मांगनी पड़ी थी। इसके साथ ही बुधवार को दिए गए बयान पर भी काफी हंगामा मचा था। विपक्षी पार्टियों ने पीएम मोदी सहित भाजपा पर निशाना साधा था।
:- एजेंसी