Home > State > Delhi > एबीवीपी का सेव डीयू मार्च, स्वामी ओम को लौटाया

एबीवीपी का सेव डीयू मार्च, स्वामी ओम को लौटाया

नई दिल्ली- दिल्ली यूनिवर्सिटी में सियासत अब भी सुलग रही है। कैंपेस में एबीवीपी का ‘सेव डीयू’ मार्च शुरू हो गया है। मंगलवार को वामपंथी संगठनों ने एबीवीपी के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था। विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीयू कैंपस में अर्धसैनिक बल तैनात किये गए हैं। रैली के पूरे रूट पर पुलिस की भारी तैनाती है। छात्रों को कानून ना तोड़ने की सख्त हिदायत दी गई है।

खबरों के मुताबिक नॉर्थ कैंपस के सभी मेट्रो गेट बंद कर दिये गये हैं। वहीँ बिग बॉस फेम स्वामी ओम भी प्रदर्शन में शामिल होने कैंपस पहुंचे थे मगर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें लौटा दिया।

प्राप्त खबरनुसार एबीवीपी का मार्च आर्ट फैकल्टी से शुरू हुआ। प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन से होते खालसा कॉलेज, मिरांडा कॉलेज, एसआरसीसी, डीआरसी, रामजस कॉलेज और फिर आर्ट फैकल्टी में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति तक मार्च करेंगे। एबीवीपी के मुताबिक मार्च के जरिये छात्रों से ‘कम्युनिस्ट ब्रिगेड के भारत-विरोधी एजेंडा’ के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया जा रहा है। संगठन का दावा है कि ये आम छात्रों का प्रदर्शन है और टीचर भी अच्छी खासी तादाद में इसमें शिरकत कर रहे हैं।

बता दें कि 22 फरवरी को रामजस कॉलेज के कैंपस में वामपंथी छात्र संगठन AISA और एबीवीपी के बीच झड़प हुई थी। विवाद एक सेमिनार में जेएनयू नेता शेहला रशीद और उमर खालिद की शिरकत को लेकर शुरू हुआ। सेना के शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के एबीवीपी के खिलाफ वायरल पोस्ट के बाद मसले ने और तूल पकड़ लिया था। [एजेंसी]

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .