Home > State > Delhi > 2019 में कांग्रेस आएगी तब अच्छे दिन आएंगे- राहुल गांधी

2019 में कांग्रेस आएगी तब अच्छे दिन आएंगे- राहुल गांधी

rahulनई दिल्ली- मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ कांग्रेस आज जनवेदना सम्मेलन कर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रहे सम्मेलन में देश भर से तकरीबन 5000 पार्टी नेता और कार्यकर्ता तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक और पार्टी के स्थापना दिवस के बाद ये तीसरा बड़ा मौका होगा जब राहुल गांधी कांग्रेस की अगुवाई कर रहे हैं।

अपने भाषण में राहुल ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया। राहुल ने स्वच्छ भारत अभियान से लेकर नोटबंदी तक, हम मुद्दे पर मोदी को घेरा। राहुल ने कहा कि नोटबंदी पीएम का निजी फैसला था। पीएम ने आरबीआई का मजाक उड़ाया है। आरबीआई गवर्नर की सलाह को नजरअंदाज किया गया। हमने नोटबंदी पर जनता की आवाज उठाई है। नोटबंदी की किसी भी अर्थशास्त्री ने तारीफ नहीं की है। नोटबंदी के बाद पीएम बाबा रामदेव जैसे होम मेड इकोनॉमिस्ट के पीछे छिप रहे हैं। बीजेपी ने संवैधानिक संस्थाओँ को कमजोर किया है। हमें 70 साल का हिसाब देने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस ने देश के लिए कुर्बानी दी है। राहुल ने कहा कि बीजेपी लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है। बीजेपी के ‘अच्छे दिन आने वाले हैं’ नारे पर राहुल ने कहा कि जब 2019 में कांग्रेस आएगी तब अच्छे दिन आएंगे।

राहुल ने हमला जारी रखते हुए कहा कि पीएम 4 दिन में सफाई अभियान भूल गए।हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ इन्होंने तोड़ दी है। नोटबंदी एक बहाना है, मोदी जी को पता लग रहा है कि योगा, स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया के पीछे नहीं छुप पाएंगे। दो-ढाई साल पहले पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत की बात कही, ये ड्रामा कुछ दिन चला, फिर मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया आया। भाजपा और हममें फर्क दिख जाता है, मोदी जी ने झाड़ू गलत पकड़ा था। कुछ दिन इंडिया गेट पर योगा किया। पीएम पद्मासन भी नहीं लगा पाए। मेरे गुरू ने कहा था कि जो योग करता है वो पद्मासन कर सकता है, जो पद्मासन नहीं करता वो योग नहीं करता। Acche Din’ will come only when Congress comes to power in 2019, Rahul

राहुल ने कहा, पीएम मेक इन इंडिया कार्यक्रम चलाते हैं और आज ऑटोमोबाइल सेक्टर 60% नीचे चला गया है। हमने 70 साल में आरबीआई की, ज्यूडिशियरी की इज्जत की। प्रेस की इज्जत की। आपने बिना किसी को पूछे, बिना किसी को बताए जेब का पैसा कागज बना दिया। अब देश को सिर्फ नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत चलाएंगे। हम देश की संस्थाओं को बचाकर रखेंगे। हम मोदी जी की सोच का विरोध करते हैं और हम इनको हराकर रहेंगे।

बीजेपी का पलटवार
वहीं सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने राहुल पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि कांग्रेस केवल देश को गुमराह कर रही है। पहले भारत बंद, आक्रोश रैली, तीन-चार बार पीएम को परेशान करने की कोशिश की, फिर संसद नहीं चलने दी अब लोगों के बीच जाने को कह रहे हैं तो जाएं। लोगों ने अपनी राय बता दी है। हाल ही में हुए म्यूनिसिपिल चुनाव में आम जनता ने बता दिया है।

2019 के सपने ना देखें राहुल- बीजेपी
राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वो पार्ट टाइम पॉलिटिक्स करते हैं। जब देश परेशानी में था, तब वो छुट्टी मनाने विदेश चले गए। पीएम मोदी ने नोटबंदी से काला धन रखने वालों की कमर तोड़ दी है। देश की जनता मोदीजी के साथ है। सब जानते हैं कि मनमोहन सिंह के समय सरकार कौन और कैसे चला रहा था। मोदीजी के समय में इकोनॉमी पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। राहुल को पहले देश का मिजाज समझना चाहिए, फिर बयान देना चाहिए। राहुल को 2019 के सपने नहीं देखने चाहिए। भ्रष्टाचार के कारण उनकी पार्टी हर जगह चुनाव हार रही है।




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .