Home > Crime > बगदाद: आत्मघाती हमले में 47 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

बगदाद: आत्मघाती हमले में 47 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

DEMO-PIC

DEMO-PIC

बगदाद में रविवार को हिल्ला शहर के भीड़भाड़ वाले एक सुरक्षा चौकी के पास हुए आत्मघाती विस्फोट में 47 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहीं, हिल्ला के एक अस्पताल के डाक्टर ने कहा कि घायलों में कम से कम 11 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हिला शहर के उत्तर में आत्मघाती हमलावार ट्रक में सवार हो आया आया और चेक पॉइंट पर टक्‍कर मार दी ! प्रोविन्शियल सिक्युरिटी कमेटी के हेड फलह अल-राधी के मुताबिक, पुलिस चेक प्वाइंट से टकराने वाला वाहन टैंकर ट्रक था। उन्होंने बताया कि हिला में अब तक का यह सबसे बड़ा हमला है।

बता दें कि हिला शिया मुसलमान आबादी वाला शहर है। यह बगदाद से करीब 95 किमी की दूरी पर है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च 2014 में इस शहर में एक कार बम धमाका हुआ था। उस हमले में 35 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 147 जख्मी हुए थे। 28 फरवरी को बगदाद के शिया बहुल शहर सद्र में भी दो सुसाइड अटैक हुए थे। उनमें 78 लोग मारे गए थे, जबिक 100 से ज्यादा घायल हुए थे। आतंकी संगठन आईएसआईए ने इसकी जिम्मेदारी ली थी।
[एजेंसी]

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com