Home > Crime > MP अजब हैं : FCI का पर्चा हुआ लीक, 50 लोग गिरफ्तार

MP अजब हैं : FCI का पर्चा हुआ लीक, 50 लोग गिरफ्तार

भोपाल : सीबीएसई के 10वीं गणित और 12वीं अर्थशास्त्र के पर्चे लीक होने के बाद अब फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) का पेपर लीक हुआ है। इस मामले में मध्य प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने 50 लोगों को हिरासत में लिया है।

एसटीएफ ने हाथ पर लिखे पर्चे और आंसर शीट भी जब्त की हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में एफसीआई में 217 पदों के लिए रविवार को 132 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। इसके लिए करीब 1 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। खबर के मुताबिक एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया था।

बता दें कि देश में 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र के लीक होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। 12वीं की बोर्ड के अर्थशास्त्र के प्रश्न पत्र के लीक होने के मामले में दिल्ली पुलिस ने 2 शिक्षकों और एक कोचिंग सेंटर चलाने वाले को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने मामले के तीनों आरोपियों को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

वहीं मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव ए स्वरूप के मुताबिक अपराधियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर की दिशा में बोर्ड ने के एस राणा को निलंबित कर दिया है, बोर्ड ने उन्हें परीक्षा केंद्र (0859) में ढिलाई बरतने का आरोपी पाया है। उनके खिलाफ जांच शुरू की गई है।

रविवार को दिल्ली पुलिस की प्रेस वार्ता में दिल्ली पुलिस के जेसीपी ऑफ क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि 2 शिक्षक और एक ट्यूटर जिसका नाम तौकीर बाताया जा रहा उनको पुलिस ने रिमांड पर लिया है।

पुलिस के मुताबिक शिक्षकों ने सुबह 9:15 बजे प्रश्न पत्र की फोटो खींच कर कोचिंग सेंटर के मालिक को फॉरवर्ड कर दिया। और कोचिंग सेंटर वाले ने बच्चों को भेज दिया। पुलिस के अनुसार प्रश्न पत्र हाथ से लिख कर भी बच्चों को भेजे गए हैं।

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com