Home > State > Delhi > Video : दिग्गी के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने पुलवामा हमले को बताया ‘दुर्घटना’

Video : दिग्गी के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने पुलवामा हमले को बताया ‘दुर्घटना’

नई दिल्ली: पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर सियासी बयानबाजी लगातार जारी है। इस बीच मंगलवार को कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह उस वक्त विवादों में घिर गए, जब उन्होंने अपने एक ट्वीट में पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना बता दिया। भाजपा ने इस ट्वीट को लेकर दिग्विजय सिंह को तुरंत निशाने पर ले लिया। अब भाजपा नेता और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी दिग्विजय सिंह वाली गलती कर डाली है। हरियाणा के रोहतक में एक कार्यक्रम के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने भी पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना बता दिया। केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मंगलवार को यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा के रोहतक जिले में आए हुए थे। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने उनसे पुलवामा आतंकी हमले में सुरक्षा चूक को लेकर जब सवाल पूछा तो केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘सुरक्षा में चूक शब्द का प्रयोग नहीं करना चाहिए, सुरक्षा में चूक नहीं है, ये एक बड़ी दुर्घटना हमारे सीआरपीएफ के जवानों के साथ घटी थी। इस संबंध में प्रधानमंत्री ने पहले ही सेना को खुली छूट दे दी है। जो कार्रवाई करनी है, जब कार्रवाई करनी है, वो सेना करेगी। इससे अधिक प्रधानमंत्री के द्वारा कहने की आवश्यकता नहीं होती है।’ केशव प्रसाद मौर्य के इस वीडियो के सामने आने के बाद अब दिग्विजय सिंह ने भी पलटवार किया है।

केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान का वीडियो सामने आने के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पलटवार करते हुए कहा, ‘पुलवामा आतंकी हमले को मैंने ‘दुर्घटना’ कह दिया तो मोदी जी से लेकर 3 केंद्रीय मंत्री मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गए। उत्तर प्रदेश में भाजपा के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य जी का बयान कृपया सुनें। मोदी जी व उनके मंत्रीगण मौर्य जी के बारे में कुछ कहना चाहेंगे? पुलवामा आतंकी हमला हमारे लिए, सभी देशवासियों और विशेष तौर पर उस में शहीद हुए बहादुरों के परिवारों के लिए तो दुखद दुर्घटना थी। जो उसे दुखद दुर्घटना ना मानें तो यह उनका विवेक है।’ आपको बता दें कि मंगलवार को दिग्विजय सिंह ने अपने एक ट्वीट में पुलवामा आतंकी हमले को दुर्घटना लिखा था।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘आज तक मोदी जी ने पुलवामा के आतंकी हमले में Intelligence Failure के बारे में क्या कार्यवाही की, कौन उसके लिए ज़िम्मेदार है, देश को अवगत नहीं कराया। क्या इस विषय पर मोदी जी किसी को ज़िम्मेदार ठहराते हैं या नहीं? क्या NSA, IB Chief, और Raw Chief से आपने स्पष्टीकरण मांगा? मोदी जी आपने व आपके मंत्रीगणों ने मुझ पर अनेक आरोप लगाए हैं आपके अनेक भाजपा नेता मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा दायर करना चाहते हैं। मेरे जिस ट्वीट पर आप व आपके मंत्रीगण मुझे पाकिस्तान समर्थक मानते हैं, देशद्रोही मानते हैं, वह मैंने दिल्ली से किया था, जहां की पुलिस केंद्र सरकार के अंतर्गत आती है। अगर आप में साहस है तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करें।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com