Home > Latest News > प्यार करने के बाद भी इसलिए ब्रेकअप कर लेते हैं कपल

प्यार करने के बाद भी इसलिए ब्रेकअप कर लेते हैं कपल

किसी से प्यार करना जितना आसान है, उसे निभाना उतना ही मुश्किल होता है। एक रिश्ता तभी चलता है जब दोनों तरफ से ही एक दूसरे के प्रति बराबर के प्रयास किए जाते हैं। कई लोगों के जीवन में ऐसी परिस्थितियां भी आती हैं जब एक दूसरे के प्रति प्यार होने के बावजूद उन्हें अपने रिश्ते को तोड़ना पड़ता है।

ये हैं ब्रेकअप करने की वजहें

1. अक्सर देखा जाता है जब हम किसी से प्यार करते हैं तो उस व्यक्ति को फॉर ग्रांटेड ले लेते हैं। जिस कारण पार्टनर को लगता है कि आपके जीवन में उनकी कोई जरूरत ही नहीं रही है। अपनी जरूरत महसूस ना होने के कारण व्यक्ति को इनसिक्योर महसूस होने लगता है और धीरे-धीरे रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है। जिस वजह से लोग अपने पार्टनर से प्यार करने के बाद भी ब्रेकअप कर लेते हैं।

2. रिश्ता टूटने का यह सबसे बड़ा कारण है कि आज कल लोग अपने जीवन में इतने ज्यादा बिजी हो गए हैं कि वो अपने पार्टनर को समय ही नहीं दे पाते हैं। जिस वजह से उनके बीच ठीक से बात ही नहीं पाती और धीरे-धीरे कम्युनिकेशन गैप इतना बढ़ जाता है कि प्यार होने के बावजूद लोग ब्रेकअप कर लेते हैं।

3. किसी भी रिश्ते की बुनियाद प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। लेकिन जब प्यार के रिश्ते में बंधे दो लोग एक दूसरे से बाते छुपाने लगते हैं, तो यह विश्वास टूटने लगता है। छुपाई गई बात चाहें छोटी हो या बड़ी, लेकिन ये रिश्ते में दरार डाल देती है। जिस कारण ना चाहते हुए भी आपका पार्टनर आपसे दूरियां बना लेता है।

4. अपने पार्टनर की किसी दूसरी लड़की या लड़के के साथ तुलना करना रिश्ते को तोड़ने के लिए काफी होता है। दूसरे व्यक्ति के साथ तुलना करने स पार्टनर का दिल तो दुखता ही है साथ ही उन्हें बेइज्जती का एहसास भी होता है। जिस कारण प्यार भरा रिश्ता टूट जाता है।

5. समय- समय पर अपने पार्टनर की तारीफ करने से रिश्ते में मिठास आती है। लेकिन कुछ लोग कभी भी अपने पार्टनर की तारीफ ही नहीं करते, बल्कि छोटी-छोटी बातों पर उनकी गलतियों का एहसास कराते हैं। जिस कारण एक समय के बाद लोग चिड़चिड़े होने लगते हैं और अपने साथी से प्यार करने बाद भी वो ब्रेकअप कर लेते हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com