नाथूराम गोडसे आतंकी नहीं था, बस एक गलती कर दी थी – भाजपा विधायक

महात्मा गांधी के हत्यारे की प्रशंसा में सांसद प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी से खुद को दूर करने की भाजपा की कोशिशों के बीच यहां एक पार्टी विधायक ने कहा कि नाथूराम गोडसे ने गलती की, लेकिन वह आतंकवादी नहीं था।

बलिया जिले के बैरिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेंद्र सिंह ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ‘गोडसे आतंकवादी नहीं था। जो लोग देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं, वे आतंकवादी हैं। गोडसे ने देशभक्त गांधी जी की हत्या कर भूल की। सुरेंद्र सिंह ने ‘गलती’ के लिए हिंदी शब्द ‘भूल’ का उपयोग किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या गोडसे देशभक्त था, विधायक ने कोई जवाब नहीं दिया। ठाकुर ने बुधवार को डीएमके सदस्य ए। राजा के नाथूराम गोडसे के ‘मैंने गांधी को क्यों मारा ’ वाले बयान का उल्लेख करने के बाद लोकसभा में विवाद की स्थिति पैदा कर दी थी।

विपक्ष के इस टिप्पणी का विरोध करने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि उनकी पार्टी ऐसे किसी भी दर्शन की निंदा करती है जो महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त बताती है।

भारतीय जनता पार्टी ने भी ठाकुर को वर्तमान संसद सत्र में अपनी संसदीय दल की बैठक में भाग लेने से रोक दिया है और उन्हें संसद की रक्षा समिति की सलाहकार समिति से हटा दिया है।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, ‘सांसद प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिया गया बयान निंदनीय है।

भाजपा इस तरह के बयान का समर्थन नहीं करती है और हम इस विचारधारा का समर्थन नहीं करते हैं।’ उत्तर प्रदेश के विधायक सुरेंद्र सिंह ने अतीत में भी कई विवादास्पद टिप्पणियां की हैं।