Pulwama-attack : CRPF ने ली बदले की प्रतिज्ञा, कहा – न भूलेंगे, न माफ करेंगे

0
30

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है।

वही पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं। इस आतंकी हमले पर सीआरपीएफ ने ट्वीट कर एक बयान जारी किया है।

सीआरपीएफ का कहना है, ‘हम इसे नहीं भूलेंगे। हम माफ नहीं करेंगे। हम पुलवामा हमले के अपने शहीदों को सलाम करते हैं और शहीद भाइयों के परिवारों के साथ खड़े हैं। इस जघन्य हमले का बदला लिया जाएगा।’

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एक महत्वपूर्ण बैठक की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीआरपीएफ पर हमले के बाद एनएसए अजीत डोवाल ने देश के सभी सुरक्षाबलों और एजेंसियों के साथ बैठक की है।

इस बैठक में पुलवामा हमले और सुरक्षा के कई पहलुओं पर चर्चा कर आगे की रणनीति तय की गई। बता दें कि इससे पहले सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी ने एक बैठक कर पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीनने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद लोगों का खून खौल रहा है, यह मैंने भली-भांति समझ रहा हूं।

उन्होंने कहा कि हमले के पीछे शामिल ताकतों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। पीएम ने कहा कि जो लोग आलोचना कर रहे हैं, उनकी भावनाएं मैं अच्छी तरह से समझ रहा हूं। हमें एकजुट होकर इस लड़ाई में जुटना होगा।

पीएम ने कहा कि दुनिया में अलग-थलग पड़ चुके हमारे पड़ोसी देश के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे, वो तबाही के रास्ते पर चल रहे हैं। हम तरक्की के रास्त पर हैं। 130 करोड़ हिंदुस्तानी इस आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।