Home > India News > शराब ठेके के विरोध में उतरे क्षेत्रवासी और कांग्रेस

शराब ठेके के विरोध में उतरे क्षेत्रवासी और कांग्रेस

Against liquor landed Youth Congressअजमेर – शराब ठेकेदार ने आशा गंज स्थित खली मकान मै ठेका खोलने के लिए जब निर्माण कार्य और सामान रखना शुरू किया तो महिलाओं समेत रिहाइशी इलाके के लोगों ने वहां पर धरना दे दिया। स्थानीय लोगो की सुचना पर पोहचे युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने निर्माण कार्य बंद करवा कर शराब की तीन पेटियो को अपने कब्ज़े मै लिया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर पहुंचे क्लॉक टावर पुलिस ने लोगो को समझाया और ठेके के निर्माण कार्य को बंद करके 3 पेटी देसी शराब को जप्त कर लिया।

नगर निगम के वार्ड 16 स्थित आशा गंज, राजेंद्र स्कूल के पास में खोले जा रहे शराब के ठेके का क्षेत्रवासियों ने जमकर विरोध किया। उन्होंने घनी आबादी वाले क्षेत्रों में शराब का ठेका नहीं खोले जाने बाबत जिला कलक्टर से मांग की।प्राप्त जनकारी के अनुसार शुक्रवार को आशा गंज के सैकड़ों क्षेत्रवासियों ने उनके क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर खोले जा रहे देशी शराब के ठेके का जमकर विरोध किया। विरोध करने वालों में पुरुषों के साथ महिलाएं भी थी। क्षेत्रवासियों ने बताया कि राजेंद्र स्कूल के पीछे खली पड़े मकान पर आबकारी प्रशासन द्वारा देशी शराब की दुकान आवंटित की है और आवंटी ठेका खोलने पर आमादा है जिससे क्षेत्र के सभ्रान्त परिवारों में भय व्याप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि आशा गंज के जिस रस्ते पर ठेका खोला जा रहा है वहा स्कूल और मंदिर दोनों है और रोज़ शाम को बुज़र्गो, महिलाओ और बच्चो का वह टहलना होता है, क्षेत्र में रहने वाले माता-बहलों का दूध, सब्जी, परचूनी व राजमर्रा के जीवन में काम आने वाले सामान लाना दुभर हो जाएगा। खास परेशानी क्षेत्र के पढऩे वाले बच्चों को होगी क्योंकि वे लोग शाम को 6 से 8 बजे तक ट्यूशन पढऩे जाते हैं और शराब के ठेके के माहौल से सभी परिचित हैं। इतना ही नहीं इस मार्ग पर बालाजी, शनि मंदिर व लौटानी माता के मंदिर भी बने हुए हैं, शराब का ठेका खुल जाने से श्रद्धालुओं का पूजा-पाठ करना दुष्वार हो जाएगा। महिलाओ ने बताया है कि घटना कि खबर लगता ही पार्षद मोहदय मोके पर तो पोहचे पर ये बात हज़म करने लायक नहीं है कि इनकी जानकारी के बिना इस ठेके का निर्माण कार्य शुरू हुआ हो |

शराब का सेवन करने वाले के आपस में झगडऩे से आपराधिक प्रवृतियां पनपेगी। इन सब बातों को देखते हुए यहां शराब का ठेका खोलना पूरी तरह जोखिम भरा है। जो क्षेत्रवासियों को कतई बर्दाश्त नहीं है और क्षेत्रवासी क्षेत्र की शान्ति को कभी भंग नहीं होने देंगे। इसके लिए चाहे किसी भी स्तर तक आन्दोलन क्यों नहीं करना पड़े।

वही युथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष लोकेश शर्मा ने कहा है कि बीजेपी का शासन आते ही पुरे प्रदेश मै शराब के ठेके ऐसे खुल रहे है जैसे बरसात मै हर जगह बम्बू; के पेड़ उग जाते है। उन्होंने कहा कि ये साफ़ प्रतीत हो रहा है कि स्तनिया बीजेपी पार्षद खेमचंद नरवानी की मिलीभगत के चलते ही वार्ड मै ठेका खुल रहा है, जिसका युथ कांग्रेस पुरज़ुरोर विरोध करती है । युथ कांग्रेस और स्थानीय निवासियों का एक सिस्टमंडल सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन दे कर ठेके को किसी और स्थान पर खुलने हेतु मिलेंगे, अगर इसके बावजूद भी निर्माण कार्य जारी रहा या ठेका खुला तो युथ कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करेगी।
रिपोर्ट :- सुमित कलसी

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .