Home > Crime > यूपी: कल धमकी,आज हुआ धमाका, कौन बिगाड़ रहा फ़िज़ा

यूपी: कल धमकी,आज हुआ धमाका, कौन बिगाड़ रहा फ़िज़ा

आगरा : ताजनगरी की नगरी आतंकियों के निशाने पर है। पहले आईएसआईएस ने ताजमहल को अगले टारगेट बनाने की पोस्ट टिवटर पर शेयर की, तो शुक्रवार देर रात एक रेलगाड़ी को पलटने की कोशिश की गई। वहीं शनिवार सुबह आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर दो धमाकों से हड़कंप मच गया। पुलिस के आला अधिकारी आनन फानन में मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने शहर की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि शनिवार की सुबह ताजनगरी के लिए दहशतभरी रही। शुक्रवार देर रात एक ट्रैक पर पत्थर रख दिए। चेन्नई से चलकर जम्मू जाने वाली अंडमान एक्सप्रेस को पलटने की कोशिश की गई। इसके बाद शनिवार सुबह आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर दो धमाके हो गए। इससे पहले आगरा में ताजमहल पर हमले की धमकी मिली थी। पुलिस अधिकारी कैंट स्टेशन पर छानबीन में जुटे हुए हैं।

इसके साथ ही आगरा कैंट स्टेशन परिसर से शनिवार सुबह सफाई कर्मी कूड़ा उठा रहे थे। कूड़ा उठाने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली पास में ही खड़ी थी। कूड़ा उठाते समय धमाका हो गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके की आवाज से खलबली मच गई। इसके कुछ देर बाद ही एक और धमाके की आवाज आई, यह धमका स्टेशन के पास स्थित घर की छत पर बताया जा रहा है। हालांकि, धमाकों की प्रबलता बहुत कम थी, इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। धमाको की सुचना मिलते ही आलाधिकारी और फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड टीम मौके पर पहुँच गई और मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

धमकी भरा पत्र या शरारत
इसी दौरान मलपुरा में रेलवे ट्रेक के पास हाथ से हिंदी में लिखा एक धमकीभरा पत्र मिला है। जिसमें संसद भवन, लखनऊ, मथुरा, आगरा समेत कई लोगों को निशाना बनाने की धमकी है। लेकिन पत्र की लिखावट देखकर यह किसी असामाजिक तत्व की शरारत नजर आती है। उसमें हिंदी लिखने का तरीका भी सही नहीं है. कहीं धमकी है तो पत्र के अंत में गृहमंत्री को सलाम लिखा गया है। पत्र में आईएसआई का हवाला भी दिया गया है। पहली नजर में ये पत्र शरारत से ज्यादा कुछ नजर नहीं आता है लेकिन इसकी जांच की जा रही है।

आगरा के एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि लोगों को परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. सभी लोग खुद सावधानी बरतें। किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति के दिखने पर फौरन पुलिस को खबर दें। सबसे अहम बात कि किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। पुलिस की प्राथमिक जांच में कोई भी संदिग्ध मामले सामने अभी तक सामने नहीं आया है।
रिपोर्ट @विपिन कुशवाहा

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com