हमारा काम लक्ष्य भेदना, लाशें गिनना नहीं – एयर चीफ मार्शल

0
18

पाकिस्‍तान के बालाकोट पर 26 फरवरी को हुए एयर स्‍ट्राइक के बाद पहली बार भारतीय वायु सेना ने आधिकारिक रूप से ऑपरेशन की जानकारी दी।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने साफ किया कि पाकिस्‍तान के खिलाफ ऑपरेशन अभी जारी है। इसलिए इस ऑपरेशन की अंदरूनी जानकारी नहीं दी जा सकती।

राजनीतिक दलों द्वारा वायु सेना के ऑपरेशन पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने कहा कि यदि हमने जंगल में अटैक किया होता तो पाकिस्‍तान बौखलाकर हम पर उलटकर जवाब क्‍यों देता।

उन्‍होंने साफ किया हम सिर्फ टार्गेट हिट करते हैं, लाशें गिनना हमारा काम नहीं है। इस बारे में वायु सेना कोई जवाब नहीं दे सकती। हम सिर्फ इतना बता सकते हैं कितने टार्गेट हिट हुए हैं। मौत का आंकड़ा सरकार ही बताएगी।

ऑपरेशन में मिग 21 के इस्‍तेमाल पर उन्‍होंने बताया कि मिग बायसन अत्‍याधुनिक विमान हैं। इन्‍हें वर्तमान की जरूरतों को देखकर अपग्रेड किया गया है। ये किसी भी अन्‍य विमान जितने ही काबिल हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन के दोबारा ड्यूटी पर आने पर धनोआ ने कहा कि दोबारा फ्लाइट उड़ाने से पहले उन्‍हें मेडिकल रूप से फिट होना होगा। फिलहाल वे विभिन्‍न मेडिकल टेस्‍ट से गुजर रहे हैं। फिट होने पर वे दोबारा ड्यूटी में शामिल होंगे।