Home > Crime > एयरफोर्स अफसर ने छात्रा से किया रेप

एयरफोर्स अफसर ने छात्रा से किया रेप

उत्तर प्रदेश के आईआईटी कानपुर की एक छात्रा ने एयरफोर्स के अफसर पर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। छात्रा का आरोप है कि आरोपी ने आईआईटी हॉस्टल में ही उसके साथ बलात्कार किया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

क्षेत्राधिकारी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि बिहार के सारण जिला निवासी सीतांशु सिंह, जो एयरफोर्स में अफसर हैं, के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। उसके एक मित्र अनंजय सिंह, उनकी बहन और बहनोई के खिलाफ भी केस दर्ज है।

उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। छात्रा ने कहा है कि वह सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए सीतांशु के निकट आई थी। वह एक साल से संपर्क में थे। कुछ महीने पहले सीतांशु ने छात्रा के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखा था।

इसके बाद से ही वह आईआईटी स्थित उसके छात्रावास जाने लगा। वहां दोनों के बीच कई बार शारीरिक संबंध बने थे। इसी बीच जब पीड़िता ने शादी की बात कही, तो आरोपी उससे मुकर गया। उसने पीड़िता से दूरी बना ली। इसके बाद पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

बताते चलें कि यूपी में सरकार बदलने के बावजूद महिलाओं पर अत्याचार के मामलों में कोई कमी आती नजर नहीं आ रही है। फतेहपुर के खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में घर के अंदर सो रही लगभग नौ साल की बच्ची को गांव का ही एक व्यक्ति उठा ले गया।उसे अपनी हवस का शिकार बनाया।

दरिंदा जिस वक्त बच्ची के साथ घिनौनी घटना को अंजाम दे रहा था, उस समय किशोरी के मां-बाप खेत में पानी लगाने के लिए गए थे। रविवार की रात लगभग साढ़े बारह बजे मां-बाप घर लौटे तो किशोरी लापता थी। रात लगभग तीन बजे बच्ची किसी तरह घर पहुंची। उसने मां को वारदात की जानकारी दी।

इसके बाद परिजनों पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने तत्काल उपचार के लिए बच्ची को जिला चिकित्सायल में भर्ती कराया। सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह जिला चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने पीड़ित बच्ची के परिजनों से घटना के बावत जानकारी हासिल की है। बच्ची बेहोश हो जा रही है।

एसपी ने बताया कि पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो कानून के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। बच्ची की हालत खराब है। उसने बताया कि वह उस व्यक्ति को पहचान नहीं पाई, जिसने इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com