Home > Latest News > यह पानी की जगह बहता है खून, छिपे हैं कई राज

यह पानी की जगह बहता है खून, छिपे हैं कई राज

blood-fallsदुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप अंटार्कटिका में एक ऐसा वॉटर फॉल है जहां पानी नहीं बल्कि खून बहता है। यकीन मानिए यहां बहने वाले पानी का रंग खून के जैसा गाढ़ा लाल है।

Related: बच्चा गुस्सा आते ही बन जाता है ‘मैग्नेटिक मैन’

अंटार्कटिका की मैक-मरडो घाटी में स्थित वाटरफॉल से बहने वाले पानी का रंग खून जैसा है। इसी कारण इस वाटरफॉल को ब्लड फॉल नाम से भी जाना जाता है।

Related: लोग अब घोड़ो के साथ करते है सेक्स !

सबसे पहले 1911 में अमरीकी जीव विज्ञानी ग्रिफिथ टॉयलर ने इसकी खोज की थी। यह ब्लड फॉल पांच मंजिला इमारत जितना ऊंचा है। इस फॉल से लाल रंग के पानी बहने के पीछे कई कारण मशहूर हैं।

Related: कार से भी महँगी बिकती है ये छिपकली

सबसे पहला ये कि जीव विज्ञानियों के अनुसार, ग्लेशियर के नीचे बहने वाली झील जम गई और ग्लेशियर में दरार पड़ने से बाहर आने लगा। पानी में मौजूद आयरन ऑक्साइड हवा के संपर्क में आकर लाल रंग का हो जाता है

Related: लड़की , निसंतान महिलाये करती है अर्धनग्न डांस !

जिससे पानी का रंग खून जैसा दिखता है। वहीं लोगों का मानना है कि यहां कई आत्माओं का निवास है, जो लोगों को मार देती है, इसी वजह से इसका रंग लाल है।

Related: यहां लॉटरी में बतौर इनाम मिलतीं हैं लड़कियां

Related: ऑनलाइन क्राइम वॉच सेल में निवेदन !

 

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .