Home > India News > वैलेंटाइन डे : प्रेमियों के संघर्ष की कहानी, एमपी अजब है सबसे गजब हैं

वैलेंटाइन डे : प्रेमियों के संघर्ष की कहानी, एमपी अजब है सबसे गजब हैं

नीमच : आपने वो गाना तो सुना ही होगा की प्यार करने वाले कभी डरते नहीं हां डरते नहीं जो डरते है वो प्यार करते नहीं कुछ ऐसी ही कहानी है इन दो प्यार करने वालो की ! जहां हजारो नाबालिग जिस्म चंद रुपयों में बिकते है, वही जिस्मो की इस मंडी में अपने प्यार के लिए संघर्ष कर रहे आकाश और भारती को आखिर आज मंजिल मिल ही गई ! दोनों ने आखिर 3 साल के संघर्ष और इन्तजार के बाद आज वेलेंटाइन डे पर शादी करके दुनिया को प्यार का पैगाम दे ही दिया ! देह व्यापार की नर्क के हाइवे से बच बच के यह लव स्टोरी आखिर प्रेम की गलियों में आ ही गई ! देखिये महू नीमच हाइवे का कड़वा सच , और इसमें दो प्रेमियों का सच्चा संघर्ष !

आकाश और भारती बांछड़ा समुदाय से ताल्लुक रखते है ! यह समुदाय आजादी के पहले से यहाँ जिस्मफरोशी के काम में लगा है और ये लोग इसे परम्परागत भी मानते है ! नीमच मंदसौर जिले से गुजरने वाले महू नीमच हाइवे के आसपास कई छोटे छोटे कच्चे पक्के घर बने है जिन्हें डेरे कहा जाता है , इन डेरो में 12 -13 साल तक की लडकियाँ भी जिस्म फरोशी के लिए महज 200 रु में मिल जाती है ! भारती भी इसी समुदाय की है तो उसकी माँ भी चाहती थी की भी इसी जिस्मो की इस मंडी का एक हिस्सा बन जाए और अच्छा पैसा कमाकर दे , लेकिन भारती को देह व्यापार में जाना मंजूर नहीं था ! भारती की आँखों में किसी राजकुमार का इन्तजार नहीं था लेकिन वो बेकरार थी किसी उस एक मसीहा के लिए जो उसे इस जिस्मो की मंडी से दुर ले जाए !

अचानक ही 3 साल पहले एक दिन ऐसा भी आया जब भारती के घर आकाश चौहान नाम का उसी के समुदाय का एक लड़का आया , जो एक NGO के लिए काम करता था , और वहां बच्चो को स्कुल भेजने के लिए उसके समुदाय के लोगो को प्रेरित करने आया था ! उस वक्त आकाश और भारती की पहली मुलाक़ात हुई और दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई , भारती ने आकाश को बताया की वह जिस्मफरोशी का काम नहीं करना चाहती है , और आगे पढाई करके कुछ बनना चाहती है ! दोनों की काफी बातचीत होती थी , और शिरे धीरे दोनों में प्यार भी हो गया !

भारती आकाश की जिम्मेदारी बन चुकी थी और उसने भारती से वादा किया की वो उसे देह व्यापार में जाने नहीं देगा , आकाश ने एक NGO की मदद से भारती को नीमच में पढाई के लिए एक होस्टल में रखवा दिया , आकाश भारती से नीमच जाकर मिलता रहता था ! आकाश और भारती के इस प्रेम की भनक जब भारती की माँ को लगी तो , उसने गाँव में पंचायत बुलवा कर आकाश और भारती को अलग कर दिया ! भारती को मारा पिटा और घर में ही बंद करके रखा , दोनों के बिच ना बात चित हो पाती थी न कोई एक दुसरे की खोज खबर थी ! फिर एक दिन नीमच पुलिस ने भारती के घर रेड मारी जिसमे उसकी माँ को पांच लडकियों से देह व्यापार करवाने के आरोप में गिरफ्तार किया , इन पांच लडकियों में 2 नाबालिग लडकिय भी थी ! ऐसे में भारती की माँ ने भारती को कहा की वो आकाश से बात करे , जो उसे इस पुलिस के चक्कर से निकलवा सकता है !

बस इसी बहाने से भारती और आकाश की बातचीत फिर से शुरू हो गई ! भारती की माँ पर पुलिस ने सख्ती से कार्यवाही भी की , मगर आकाश ने उनकी कोई मदद नहीं की , क्युकी आकाश खुद ही देह व्यापार से नफरत करता था ! आकाश और भारती में फिर से करीबिया हो गई ! भारती की माँ जब आई तो उसे पता चला की भारती और आकाश फिर से मिलने जुलने लगे है तो उसने फिर से दोनों को अलग करने के लिए आकाश के खिलाफ थाने में झूठी शिकायत की , और आकाश को फ़साने की कोशिश भी की , लेकिन पुलिस को पता था की आकाश NGO केलिए काम करता है और उसी के समुदाय के लोग उस से इस बात के लिए चिड़ते भी थे ! आकाश ने पुलिस अधीक्षक नीमच मनोज सिंह को बताया की भारती अगर उसकी माँ के साथ रही तो उसे भी देह व्यापार में डाल दिया जाएगा !

इस पर नीमच एसपी ने आकाश को कहा की भारती अभी नाबालिग है और उसके साथ नहीं रह सकती , लेकिन भारती को आकाश के किसी परिजन की सुरक्षा में रखा जा सकता है ! पुलिस की इतनी मदद से भारती , आकाश के ही गाँव सगर ग्राम में आकाश के रिश्तेदार के घर रहने लगी ! इस बिच भारती की माँ ने काफी कोशिशे करी की भारती को वह कैसे भी उसके घर ले आए और उसे इस धंधे में डाल ले ! इस प्रेम कहानी के संघर्ष को सिर्फ एक ही इन्तजार था की भारती बालिग़ हो जाए तो आकाश से शादी कर ले , अआखिर 21 जनवरी 2017 को भारती बालिग़ हो गई और आज 14 फरवरी याने वेलेंटाइन डे को दोनों ने नीमच में कोर्ट मेरिज भी कर ली और जाकर नीमच एसपी का आशीर्वाद भी लिया !

नीमच एसपी मनोज सिंह इस मौके पर काफी खुश भी दिखे , उन्होंने आकाश और भारती खास अपने कार्यलय आने का न्योता दिया और पुर पुलिस स्टाफ के साथ उन्हें बधाई और आशीर्वाद भी दिया ! एसपी मनोज सिंह ने बताया की आकाश और भारती की शादी से वे खुश है और चाहते है की इस समुदाय के बाकी युवा भी आगे आए और देह व्यापर से बाहर निकले और समाज की मुख्य धारा से जुड़े ! जिसके लिए पुलिस और इस समुदाय के लोगो के बिच चर्चा की जा रही है और स्टडी भी की जा रही है !
नीमच एसपी : मनोज सिंह

 रिपोर्ट @प्रमोद जैन 

 





Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .