Home > India > अयोध्या: मंदिर – मस्जिद विवाद में जुड़ा एक नया अध्याय

अयोध्या: मंदिर – मस्जिद विवाद में जुड़ा एक नया अध्याय

hashim-ansari_mahant-giriअयोध्या- राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद में एक नया अध्याय जुड़ गया है। अयोध्या में ऑल इंडिया अखाड़ा परिषद के नव निर्वाचित अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी बाबरी मस्जिद के मुद्दई हाशिम अंसारी से मिले ! महंत नरेंद्र गिरी और हाशिम अंसारी ने राम मंदिर बाबरी मस्जिद के विवाद को सुलझाने पर बात की ! महंत नरेंद्र गिरी समेत कई साधुओं ने हाशिम अंसारी के साथ करीब आधा घंटे तक बात की !

महंत ने कहा है कि हम इस विवाद में बातचीत के जरिए समाधान तक पहुंचने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं ! समझौता जो भी हो शांतिपूर्ण होना चाहिए और दोनों समुदायों को स्वीकार्य होना चाहिए ! सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की प्रतिदिन सुनवाई हो और सुप्रीम कोर्ट से जो भी फैसला आएगा वह दोनों पक्षों को मंजूर होगा !

वहीं हाशिम अंसारी ने कहा है कि हम हमेशा से बात करने के लिए तैयार हैं ! हमें इस विवाद का हल शांतिपूर्ण तरीके से निकाल लेना चाहिए, जिससे दोनों समुदाय के लोग सहमत हो !

महंत नरेंद्र गिरी और हाशिम अंसारी दोनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई। इस मौके पर अखाडा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत ज्ञान दास के सवाल पर गिरी ने अपने आप को हाशिम अंसारी का पुत्र बताया तो ज्ञान दास को हाशिम का मित्र। महंत नरेंद्र गिरी सोमवार को पत्रकारिता दिवस पर अयोध्या प्रेस क्लब आयोजित गोष्ठी में भाग लेने अयोध्या आए थे। वह काफी दिनों से बीमार चल रहे हाशिम अंसारी से मुलाकात की।

अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि ने कहा कि रामजन्मभूमि करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का विषय है ! रामजन्मभूमि का वर्तमान दृश्य बहुत ही कष्टदायक है ! हमारे आराध्य अस्थाई टेण्ट में विराजमान हैं ! इस विवाद का समाधान शीघ्र होना चाहिए !

उन्होंने कहा कि मैंने न्यास अध्यक्ष एवं बाबरी मस्जिद के मुद्दई अंसारी से आग्रह किया है कि वे आपस में मिलकर सहमति बनाने की कोशिश करें ! आवश्यकतानुसार दोनों पक्षों के धर्मगुरुओं को भी बातचीत में शामिल किया जा सकता है ! उन्होंने कहा कि पहले भी शंकराचार्यों के नेतृत्व में वार्ता हुई है ! यह क्रम जारी रहना चाहिए !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com