Home > India > जानें अखिलेश – राहुल की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें

जानें अखिलेश – राहुल की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की खास बातें

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए सपा-कांग्रेस में अलायंस के बाद रविवार को पहली बार अखिलेश यादव और राहुल गांधी रोड शो किया। 12 किमी की यूपी विजय रथ यात्रा में करीब 10 हजार लोग शामिल हुए। इससे पहले दोनों ने साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान यहां ‘यूपी को ये साथ पसंद है’ चुनावी स्‍लोगन भी लॉन्‍च किया गया। बता दें कि यूपी में कांग्रेस 105 और सपा 298 सीट पर चुनाव लड़ रही है।

एक झलक पाने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़
राहुल अखिलेश का रोड शो गांधी प्रतिमा से शुरू हुआ। राहुल अखिलेश का ये रोड शो 8 किलोमीटर का था. मेफेयर चौक, नॉवेल्टी चौराहा और केसरबाग से ये रोड शो निकला। रोड में जमकर उमड़ी. सपा और कांग्रेस दोनों के कार्यकर्ता इसमें पहुंचे।

की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस
रोड शो से पहले दोनों नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में थीम सॉन्ग लॉन्च किया गया। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहला शब्द ‘उत्तर’ है। सपा-कांग्रेस का गठबंधन एक जवाब है। राहुल ने इस गठबंधन की तुलना गंगा-यमुना के मिलन से की। गठबंधन से जनता को राहत मिलेगी।

अखिलेश बोले- मैं और राहुल साइकिल के दो पहिए
अखिलेश ने कहा कि हम कांग्रेस के साथ केंद्र में भी साथ रहे हैं। ये विकास का गंठबंधन है, जनता का गठबंधन है। जनता चाहती है कि गठबंधन हो। कांग्रेस के साथ और तेजी से काम होगा। गठबंधन को 300 से ज्यादा सीटें मिलेगीं. लोगों का भरोसा बढ़ेगा और यूपी की जनता को साथ लेकर चलेंगे। हम और राहुल साइकिल के दो पहिए हैं। विपक्षी भाईचारे पर सवाल खड़े कर रहें हैं। आज शुरुआत है. केंद्र की सरकार ने लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया है। तकलीफ में लोगों को लाने वाले जीत के दावे कर रहे हैं। राहुल और मैं देश को खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर ले जाएंगे और प्रदेश को भी।

राहुल बोले- हमें साथ काम करके खुशी होगी
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले राहुल गांधी ने बोलना शुरू क‌िया। उन्होंने कहा क‌ि हमें साथ काम करके खुशी होगी। राहुल के बाद अख‌िलेश ने कहा क‌ि राहुल और हम ‌‌म‌िलकर देश को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

मायावती का ज‌िक्र आने पर राहुल ने कहा, मैं उनका सम्मान करता हूं उनकी ‌व‌िचारधारा से देश को खतरा नहीं है लेक‌िन बीजेपी की व‌िचारधारा से देश को खतरा है। हालांक‌ि राहुल ने ये भी कहा क‌ि बसपा ने काम नहीं क‌िया।

अखिलेश-राहुल के पूरे रोड-शो की वीडियोग्राफी
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए लगी आदर्श आचार संहिता का असर रविवार को लखनऊ में होने वाले अखिलेश यादव तथा राहुल गांधी के संयुक्त रोड-शो पर भी देखने को मिला। आचार संहिता के चलते राहुल-अखिलेश के रोड शो की वीडियो रिकॉर्डिंग हो रही है। इनके रोड शो के रूट को शनिवार की रात जिला प्रशासन ने अनुमति दी थी। अनुमति के बाद भी रोड-शो पर चुनाव आयोग की बेहद कड़ी नजर रहेगी।

रोड शो लखनऊ के जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा से शुरू होकर लखनऊ के अतिव्यस्त बाजारों से होकर चौक के घंटाघर पर समाप्त होगा। रोड शो के लिए कांग्रेस और सपा दोनों ने ही प्रशासन से अनुमति मांगी थी। यह रोड शो करीब दस किलोमीटर तक चलेगा, जिसके तहत प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

रोड शो के लिए जीपीओ पार्क से घंटाघर तक स्पेशल सिक्युरिटी का इंतजाम किया गया है। रोड शो में अतिरिक्त फोर्स और मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। आचार संहिता के तहत होगी इनके पूरे रोड शो की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर रोड शो की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com