akhilesh yadav

दादरी- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहली बार दादरी में बीफ विवाद पर हुए कत्ल पर बयान दिया है। अख‍िलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि अब वह सत्ता में है, तो मीट के एक्सपोर्ट पर बैन क्यों नहीं लगाती? सीएम अखिलेश ने ‘पिंक रिवॉल्यूशन’ के बहाने केंद्र सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि BJP जब केंद्र की सत्ता में नहीं थी, तो वह कुछ और बात करती थी, पर सत्ता में आते ही उसकी राय बदल गई है। दादरी में बीफ की अफवाह के बाद हत्या मामले में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अफवाहों में कुछ नहीं होता, लेकिन अफवाहों से बहुत कुछ होता है।

गौरतलब है कि दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा में बीफ की अफवाह को लेकर मर्डर के बाद तनाव का माहौल है। दादरी इलाके के बिसेड़ा गांव में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात हैं। ग्रेटर नोएडा के बिसेड़ा गांव में 28 सितंबर की रात बीफ की अफवाह फैली. मंदिर में लाउडस्पीकर से ऐलान हुआ कि एक घर में बीफ यानी गोमांस खाया जा रहा है।

इसके बाद बेकाबू भीड़ ने बिसेड़ा गांव में रहने वाले पचास साल के इखलाक के घर में घुसकर तलाशी ली। मांस के कुछ टुकड़े मिलने के बाद इखलाक को इतनी बुरी तरह पीटा गया कि 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई। प्रशासन ने बीफ के आरोप में मर्डर करने वाले और हत्या के बाद हिंसा के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here