जातीय जनगणना हो जाएगी तब खत्म हो जाएगा हिंदू-मुसलमान का झगड़ा – अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सोमवार को लालगंज पहुंचने पर समर्थकों ने उनका स्वागत किया।

वह लखनऊ से लालगंज होते हुए फतेहपुर में किसी निजी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। लौटते समय उन्होंने गांधी चौराहा पर रुककर एक दुकान में चाय भी पी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी नाकामी छिपाने के लिए लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस समय जातीय जनगणना हो जाएगी, उस समय हिंदू-मुसलमान का झगड़ा अपने आप समाप्त हो जाएगा।

एनआरसी को लेकर अखिलेश ने कहा कि केंद्र में समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही इस कानून पर रोक लगा दिया जाएगा। सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन इसकी जगह पर किसानों को परेशान किया है। किसानों को सबसे ज्यादा पैसा खेतों में तार लगाने पर खर्च करना पड़ रहा है।

मैंने जैसे ही गंगा पुल पार किया तो देखा सड़क के दोनों तरफ खेतों में किसानों ने तार लगा रखा है। इसके बाद भी किसानों की फसल बच नहीं पा रही है। सड़क पर सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं जानवरों की वजह से हो रही हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है इसी रायबरेली की एक बेटी को जिंदा जला दिया गया और उसे न्याय नहीं मिला।

महंगाई के बारे में अखिलेश ने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ गई है। इसे खरीद पाना आम जनता के लिए मुश्किल होता जा रहा है।

कहा कि रायबरेली वीवीआईपी इलाका है। यहां एम्स बनाने के लिए हमने जगह दी। यहां बनाई गई सभी सड़कों की जांच होनी चाहिए।

आने वाले समय में समाजवादी पार्टी किसानों के हित में फैसले करेगी। हमने किसानों के लिए सिंचाई मुफ्त किया। इस समय डबल इंजन की सरकार है। यह किसान और नौजवान विरोधी है। हटाइए इस सरकार को। इस दौरान अखिलेश के साथ सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी मौजूद थे।