अखिलेश यादव ने किया वायु सेना के शहीदों का सम्मान

Akhilesh Yadav honor the martyrs of the Air Force

लखनऊ : लखनऊ के बक्शी का तालाब में भारतीय वायु सेना के दुर्घटनाग्रस्त हैलीकाॅप्टर के शहीदों के आश्रितों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने शहीद विंग कमाण्डर हैदराबाद निवासी टीएनवी सिंह की पत्नी स्क्वाड्रन लीडर (सेवानिवृत्त) जया रावत, केरल निवासी स्क्वाड्रन लीडर राजागोपाल मनु की पत्नी स्टेफी पाॅल, उड़ीसा निवासी सार्जेन्ट देवेन्द्र पांडा की पत्नी ज्योतिर्मयी पांडा, छत्तीसगढ़ निवासी जूनियर वारंट अफसर प्रदीप्तो मुखर्जी की पत्नी नम्रता मुखर्जी, राजस्थान निवासी काॅरपोरल मनोज यादव की पत्नी मीनू यादव, पश्चिम बंगाल निवासी काॅरपोरल रबीस कुमार सिंह के पिता बिन्दा सिंह तथा आन्ध्र प्रदेश निवासी एयर क्राफ्टस मैन डूम्पा लक्ष्मूनायडू के पिता डूम्पा रामनय्या को प्रदेश सरकार की तरफ से 20-20 लाख रुपये का चेक प्रदान कर सम्मानित किया।

इस मौके पर एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार वायु सेना को काफी बुनियादी मदद दे रही है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर वायु सेना के लड़ाकू जहाजों के लिए एक्सप्रेस-वे पर ही हवाई पट्टी जैसी गुणवत्ता वाले ब्लाॅक तैयार किए जाने के फैसले का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर निर्मित एयर स्ट्रिप पर भी लड़ाकू जहाज उतारने की सुविधा प्रदान की गई है।

इससे वायु सेना की क्षमता में वृद्धि होगी। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि देश के अन्य प्रदेशों में भी इसी प्रकार की पहल की जानी चाहिए। – रिपोर्ट शाश्वत तिवारी