Home > India > अखिलेश ने दिया दयाशंकर, स्वाति सिंह को सपा में आने का निमंत्रण

अखिलेश ने दिया दयाशंकर, स्वाति सिंह को सपा में आने का निमंत्रण

akhilesh yadavलखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह को सार्वजनिक रूप से सपा में शामिल होने का निमंत्रण देकर लोगों को अवाक कर दिया। मौका लखनऊ में एक पुरस्कार समारोह का है जहां सीएम अखिलेश विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित करने आए थे। दयाशंकर सिंह और स्वाति सिंह भी सभागार में मौजूद थे।

अखिलेश ने जब सिंह दंपति को वहां देखा तो उन्होंने खुलेआम सपा में आने की दावत दे दी। अखिलेश ने दयाशंकर की तरफ दिखाते हुए कहा, “बुआजी (मायावती) बार-बार कथित अपमानजनक टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थीं। उसके बाद मैंने त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया और कई पुलिस बल गठित किए गए। उसके बाद जो हुआ वो सब जानते हैं।” इतना कहने के साथ ही अखिलेश ने दयाशंकर सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी विकास की बात करती है। आपको हमारे साथ जुड़ना चाहिए। बीजेपी आपकी मदद नहीं करेगी।”

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उत्तर प्रदेश इकाई की पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह पहली बार चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। पहले तो बीजेपी ने उन्हें पद से हटाया उसके बाद छह साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन फौरी दबाव हटा तो ऐसा लगा कि दयाशंकर सिंह का राजनीतिक कद पहले से बढ़ गया है। उनकी पत्नी स्वाति सिंह ने टीवी पर मोर्चा संभाल लिया। उसी समय से ये हवा बनने लगी थी कि दयाशंकर और स्वाति समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। इस बीच बीजेपी ने स्वाति सिंह को बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चा का अध्यक्ष बना दिया। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com