akhilesh yadav

लखनऊ- शिवसेना के विरोध से उपजे विवाद के तुरंत बाद लखनऊ में आज हो रहा गुलाम अली का लाइव कार्यक्रम कई मायने में महत्वपूर्ण हैं। गुलाम अली लखनऊ पहुँच चुके हैं। यहाँ मुख्यमंत्री आवास पर सीएम अखिलेश यादव ने गर्म जोशी से उनका स्वागत किया, इस मौके पर सपा के वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव भी मौजूद रहे।

महाराष्ट्र में शिवसेना और अभिजीत के बेशर्म बयान से आहत मशहूर ग़ज़ल गायक गुलाम अली आज लखनऊ में अपने लाइव परफॉरमेंस के जरिये पिछले दिनों उठे नफ़रत के गुबार को जवाब देने जा रहे हैं।

पिछले हफ्ते शिव सेना की धमकी पर मुम्बई और पुणे में जिस महान गायक गुलाम अली के कार्यक्रम रद कर दिए गए थे, वह आज लखनऊ में अपने सुरों के नगमे बिखेरेंगे। शिवसेना के विरोध के चलते पिछले दिनों मुंबई और पुणे में उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

एक समाचार पत्र द्वारा आयोजित कॉन्क्लेव में जब दुनिया के मशहूर ग़ज़ल गायक अपनी स्वर लहरियां छेड़ेंगे तो वहां मौजूद श्रोताओं में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल रहेंगे।

समझा जाता है कि इस मौके पर राजनीतिक और सांस्कृतिक जगत में निशाने पर चल रही शिवसेना पर हमले होंगे। दरअसल, मुंबई और पुणे का कार्यक्रम रद्द होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ग़ज़ल गायक को राष्ट्रीय राजधानी में परफॉरमेंस का ऑफर दिया था।

पटियाला घराने के मशहूर गायक महाराष्ट्र में हुई घटना से काफी दुखी थे उन्होंने कहा है कि वे अपने चाहने वालों के लिए भारत आते और गाते रहेंगे, बकौल गुलाम अली उनसे ज्यादा तो उनके चाहने वालों का दिल टूटा है।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here