Home > Business > आपका स्मार्टफोन अब आपकी आखों से होगा अनलॉक

आपका स्मार्टफोन अब आपकी आखों से होगा अनलॉक

smartphone in eyes

एल्काटेल ने भारत में एक नया स्मार्टफोन X1 पेश किया है, हालांकि कंपनी ने इसे किसी लॉन्च इवेंट में लॉन्च नहीं किया. फिलहाल कुछ ई-कॉमर्स कंपनी पर इसे 15,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, लेकिन कंपनी ने इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है ।

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह आपकी आंखों को स्कैन करके अनलॉक होता है। इस फीचर के लिए इसमें आई बायोमैट्रिक सिस्टम Eye-D दिया गया है. यूजर बिन फोन को टच किए सिर्फ आंखों से अनलॉक कर सकता है । 5 इंच एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 1.4GHz क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 415 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 2GB रैम दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है ।

4G LTE से लैस इस फोन में दो सिम लगा सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलई फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है । कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, जीपीएस, ए जीपीएस, माइक्रो यूएसबी और एलटीई कैट 4 सपोर्ट दिए गए हैं. यानी इसमें मैक्सिमम 150Mbps की डाउनलोड और 50Mbps अपलोड स्पीड मिलेगी । इसकी बैट्री 2,150mAh की है और कंपनी का दावा है कि यह 19 घंटे की टॉकटाइम और 74 घंटे की स्टैंडबाइ बैकअप देगी. गौरतलब है कि बाजार में इस कीमत के कई स्मार्टफोन हैं जो इस कड़ी टक्कर देंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com