Home > India News > चमकी बुखार को लेकर एमपी में अलर्ट जारी : मंत्री सिलावट

चमकी बुखार को लेकर एमपी में अलर्ट जारी : मंत्री सिलावट

खंडवा : बिहार में चमकी बुखार के कहर लगभग 100 बच्चें मौत के मुँह में समा गए हैं। ऐसे में अब पडोसी राज्य मध्यप्रदेश के अंदर भी इस घातक बीमारी को लेकर चिंताए बढ़ गयी हैं।

प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट ने प्रदेश के सभी अस्पतालों को निर्देश दे कर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा हैं। स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार बिहार के मुजफ्फरपुर में फैली इस बीमारी की मूल समस्या को जानने के और उसके त्वरित उपचार के लिए तैयारी की जा रही हैं। हालांकि अभी प्रदेश में इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया हैं।

अपने दो दिनी दौरे पर खंडवा पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य और जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश सरकार के छः महीने के कार्यकाल में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई वहीं उन्होंने बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरे वाले बच्चों के लिए सवेंदना भी प्रकट की साथ ही कहा की मध्यप्रदेश सरकार इस तरह की किसी भी बीमारी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयर हैं।

स्वस्थ मंत्री ने बताया की उन्होंने हेल्थ कमिश्नर और स्वस्थ विभाग के पुरे अमले को निर्देश दिए हैं की इस बीमारी का परीक्षण करें उसकी समीक्षा करें और इस बीमारी की कैसे रोकथाम की जा सकती हैं इस पर पूरा ध्यान दें।

हालांकि उन्होंने कहा कि कलकत्ता में डाक्टरों के साथ हुई घटना को लेकर कई डॉकटर हड़ताल पर थे पर अब सभी को स्पस्ट निर्देश दिए गए हैं की वे इस बीमारी की रोकथाम के लिए तैयार रहे।

रिपोर्ट @निशात सिद्दीकी

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com