Home > State > Delhi > Railway’s Alert : इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला होने की आशंका

Railway’s Alert : इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमला होने की आशंका

नई दिल्ली:पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव लगता बढ़ता जा रहा है। भारत ने पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक किया तो बौखलाए पाकिस्तानी वायुसेना के विमान ने भारत के एयर स्पेस में घुसने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बाद आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है। इस बीच पश्चिम रेलवे ने मुख्य सुरक्षा आयुक्त को पत्र लिखकर आतंकवादी हमले की आशंका जताई है। पश्चिम रेलवे ने इस बावत चिट्ठी लिखकर आशंका जताई है और अलर्ट रहने की अपील की है।

पश्चिम रेलवे ने मुख्य सुरक्षा आयुक्त को पत्र लिखकर अपनी चिंता जाहिर करते हुए अलर्ट किया है। इस लेटर का सजेब्ट ‘इतिहास का सबसे बड़ा आतंकवादी हमला होने की संभावना बाबत’ रखा गया है । चिट्ठी के जरिए पश्चिम रेलवे ने लिखा है कि रेलवे पुलिस अधीक्षक पश्चिम रेलवे अहमदाबाद के फैक्स मैसेज और समाचार माध्यमों के इनपुट और पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात राज्य में कई जगह हमला होने की आशंका है। उन्होंने कहा है कि इ इनपुट के जरिए आशंका है कि पब्लिक प्लेस, रेलवे स्टेशन, मंदिरों और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को आतंकी टागरेट कर सकते हैं। उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि राज्य में मल्टीपल बम ब्लास्ट कर इतिहास का सबसे बड़ा आतंकी हमले की आशंका है

चिट्ठी में कुछ संदेहास्पद नाम भी बताए गए हैं, जिनमें एक हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद इब्राहिम और रेहान का नाम लिया जा रहा है। वहीं इनके साथ एक बुजुर्ग महिला के शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही है। उन्होंने आशंका जताई है कि उनका निशाना रेलवे स्टेशन है। इस आशंका को देखते हुए सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षि बढ़ा दी गई है। इसके अलावा यहां से गुजने वाली ट्रेनों खासकर जम्मू की ओर से आने-जाने वाली ट्रेनों की निगरानी बढ़ा दी गई है। स्टेशन पर हर सामान की चेकिंग की जा रही है।

हालांकि अभी तक पश्चिम रेलवे के इस पत्र पर किसी का आधिकारिक रूप से बयान नहीं आया है, लेकिन रेलवे ने अपनी तरफ से सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए हैं। गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की। भारतीय विमानों ने किस्तान में आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया, जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। वहीं आतंकी भी बदला लेने की फिराक में है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com