Home > Latest News > अल्जीरिया: मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 लोगों की मौत

अल्जीरिया: मिलिटरी प्लेन क्रैश, 257 लोगों की मौत

अल्जीरिया में बुफारिक एयरपोर्ट के निकट अल्जीरियाई सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में 257 लोगों की मौत हो गई। विमान में करीब 200 लोग सवार थे विमान राजधानी अल्‍जीयर्स के करीब बौफारिक हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। अल्‍जीरिया के सरकारी रेडियो ने हादसे में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की पुष्टि की।

मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। विमान Ilyushin Il-76 अल्‍जीरिया के शहर बेचर की ओर जा रहा था, जब यह हादसे का शिकार हो गया।अल्जीरिया प्रेस सेवा एजेंसी ने कहा कि इलिचचिन प्रकार का विमान दक्षिण-पश्चिमी अल्जीरिया में बेचर के लिए जा रहा था।आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर भेज दी गई हैं। बताया जा रहा है कि स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे के करीब अल्जीरियन शहर ब्लीदा के एयरपोर्ट के पास हुई।

ये जगह अल्जीरिया के बोऊफरिक प्रांत में पड़ता है।स्थानीय प्रशासन ने तमाम लोगों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैनात किया है, जो घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल रहे हैं। स्‍थानीय रिपोर्टों के अनुसार, मलबे से दर्जनों शव बरामद हुए।

एयरपोर्ट के आस-पास के मार्गों को बंद कर दिया गया ताकि इमरजेंसी सर्विस को राहत कार्य में मदद मिल सके।बताया जा रहा है फुटेज में रनवे के नजदीक काले धुएं का गुबार देखा जा सकता है। मौके पर राहत के लिए 14 एंबुलेंस और दस फायर इंजन को भेजा गया।

स्‍थानीय रिपोर्टों के अनुसार, मलबे से दर्जनों शव बरामद हुए। एयरपोर्ट के आस-पास के मार्गों को बंद कर दिया गया ताकि इमरजेंसी सर्विस को राहत कार्य में मदद मिल सके।

एजेंसी के मुताबिक, यह हादसा बुधवार को भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 12:30 बजे राजधानी अलजीयर्स से 20 मील दूर बौफारिक में हुआ। बताया जा रहा है कि हादसा रनवे के पास ही हुआ। हालांकि, इसकी वजह अभी पता नहीं चल सकी है।

तस्वीर साभार: Twitter

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com