Aligarh Muslim Unvirsitiअलीगढ़ – अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र और शिक्षक हिन्दू युवा वाहिनी के राज्य प्रमुख सुनील सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। दरअसल, कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हिंदू युवा वाहिनी के नेता सुनील सिंह ने बुधवार को कहा था कि अलीगढ़ यूनिवर्सिटी आतंकियों की नर्सरी है।

सिंह ने कहा था कि यदि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बंद कर दी जाए, तो आतंकवाद की समस्या भी खत्म हो जाएगी। इस मामले में एसपी बृजेश कुमार ने बताया कि मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर शिकायत दर्ज कराई गई है। कार्यकर्ता सम्‍मेलन के ऑडियो-विडियो जमा किए जा रहे हैं और मामले की जांच जारी है। शुरुआती जांच के बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ ने इस दक्षिणपंथी हिंदू समूह की स्थापना की है, जो गोरक्षा समेत तमाम मुद्दों पर काम करता है। सुनील सिंह के इस बयान के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों, पूर्व छात्रों और शिक्षकों में आक्रोश फैल गया। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर जमीरुद्दीन शाह ने कहा कि यह विवाद जानबूझकर किया जा रहा है।

यूनिवर्सिटी की छवि खराब करने और यहां के छात्रों को बदनाम करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इन नेताओं के खिलाफ हम मानहानि का केस दर्ज कराएंगे। हमारा संस्थान पूर्णत: धर्मनिरपेक्ष है। धर्म, जाति और किसी भी तरह का भेदभाव यहां नहीं किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here