Home > India News > धर्मांतरण कर ‘शादी’ का आरोप, परिजन बोले मर्जी से हुआ

धर्मांतरण कर ‘शादी’ का आरोप, परिजन बोले मर्जी से हुआ

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के बरेली में नाबालिक लड़कियों का धर्मांतरण कर निकाह किए जाने से मामला सामने आया है। परिवार का दावा है कि लड़कियों का अपहरण कर जबरन धर्मांतरण किया गया। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्त में लिया है जबकि एक फरार है।

मध्य प्रदेश की वंदना और प्राणपति को महिला थाने लेकर आई

बरेली पुलिस, मध्य प्रदेश की वंदना और प्राणपति को महिला थाने लेकर आई। दोनों ने बुर्का पहन रखा था और अपना नाम ताहिरा खातून और अरफा खातून बता रही थीं। नाबालिग वंदना को भगाकर शादी करने वाला तस्लीम भी पकड़ा गया है।

मध्य प्रदेश जाकर वंदना और प्राणपति को साथ लाया था

तस्लीम भी मान रहा है वो अपने दोस्त मुस्तकीम के साथ मध्य प्रदेश जाकर वंदना और प्राणपति को साथ लाया था। 1 फरवरी को गायब होने के बाद दोनों किशोरियों के पिताओं ने पन्ना जिले के गुनौर में FIR दर्ज कराई थी।

करीब ढाई महीने बाद दोनों उत्तर प्रदेश के बरेली से मिलीं हैं

करीब ढाई महीने बाद दोनों उत्तर प्रदेश के बरेली से मिलीं हैं। किशोरियों के नाबालिग होने के कारण मामला ज्यादा गंभीर है। मामले में एक शौहर पकड़ा गया जबकि दूसरा मुस्तकीम फरार है।
घरवालों का दावा है कि लड़कियों ने अपनी इच्छा से निकाह

तस्लीम और उसके घरवालों का दावा है कि लड़कियों ने अपनी इच्छा से निकाह किया और अपनी मर्जी से धर्म बदला। अब जांच इस बात की हो रही है कि क्या दावे के मुताबिक दोनों लड़कियां नाबालिग हैं? और क्या छोटी उम्र का फायदा उठाकर दोनों लड़कियों को बहकाया और बरगलाया गया।

एक नजर में पूरी घटना :

– 1 फरवरी को मेले से गायब हुई थीं दो लड़कियां, रिपोर्ट लिखाई गई थी।

– ढाई महीने बाद एमपी से गायब हुई लड़कियां यूपी के बरेली से मिलीं।

– लड़के का दावा कि लड़की ने अपनी मर्जी से निकाह और धर्मांतरण किया।

– ‘लव जेहाद’ के मुद्दे पर खूब राजनीति होती रही है।
आरोप लगाया जाता है कि मुस्लिम लड़के हिंदू लड़कियों को फंसाते हैं।

– शादी करने के बाद हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर देते हैं।

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .