EVM में गड़बड़ी : भिंड कलेक्टर और एसपी पर गिरी गाज - Tez News
Home > India News > EVM में गड़बड़ी : भिंड कलेक्टर और एसपी पर गिरी गाज

EVM में गड़बड़ी : भिंड कलेक्टर और एसपी पर गिरी गाज

भोपाल : भिंड जिले की अटेर विधानसभा मे होने वाले उपचुनाव के लिए परीक्षण के दौरान ईवीएम में कथित गड़बड़ी सामने आने का मामला गहरा गया है। इस मामले में भिंड कलेक्टर और एसपी सहित एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि कल परीक्षण के दौरान ईवीएम में से कमल की पर्ची निकलने के बाद विवाद पैदा हो गया है।

EVM मशीनों में गड़बड़ी से भाजपा को मिला बहुमत

बताया जाता है कि चुनाव आयोग ने भिंड कलेक्टर और एसपी सहित 14 अधिकारियों को हटाने के लिए सीएस को निर्देश दिए हैं। इस बारे में दोनों पदों के लिए पैनल मांगा गया है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग विशेष पर्यवेक्षक भेज सकता है। चुनाव आयोग की टीम ईवीएम की जांच भी करेगी।

EVM मशीन पर सवाल उठाने को लेकर CEC का ट्वीट वॉर

वहीं प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलिना सिंह ने ई वीएम में टेम्परिंग के आरोपों को ख़ारिज किया है। उन्‍होंने कहा कि अटेर में दो बार बटन दबाई गई थी, एक बार कांग्रेस और एक बार बीजेपी की पर्ची निकली।

सलिना सिंह ने पत्रकारों की मांग पर डेमो दिया था। मशीन में उम्मीदवार की सूची नहीं होना बताया गया साथ ही कहा गया कि मशीन टेम्पर होना असंभव है।वीवीपेट का यह डेमो जिला पंचायत सभागार में हुआ था। इस दौरान कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी अनिल सिंह भी मौजूद रहे।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com