जमीन में गड़ा सोना निकालने के लिए पुलिस ने JCB से खुदवाया खेत

0
64

अलवर : रामगढ़-अलवर मार्ग पर उद्योग नगर थाना इलाके के नगला बांजीरका गांव में सोना निकलने की सूचना ने पुलिस की खासी मशक्कत करवा दी। दो घंटे बाद खोदा पहाड़ निकली चुहिया वाली कहावत चरितार्थ हुई।

जानकारी के अनुसार नंगला बांजीरका में सुक्का मेव का खेत में रात को किसी बात लेकर हुए आपसी विवाद के बाद इसकी सूचना अज्ञात युवक ने अलवर उद्योग नगर थाना पुलिस को दी। सूचना देने वाले ने बताया कि रात को 200 से अधिक लोग खेत एकत्रित होकर जमीन में गढ़ा सोना निकाल रहे थे। रात को इस मामले को लेकर झगड़ा भी हुआ। पूरी रात लोग खुदाई के चक्कर में रात भर जागते रहे।

सूचना पर सुबह पुलिस व तहसीलदार धीरेंद्र सिंह राजस्व कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। जेसीबी से करीब 8 फ़ीट खुदाई करवाई, जिसमें बड़े-बड़े पत्थर निकले। काफी खुदाई के बाद भी कुछ नहीं निकला तो पुलिस और प्रशासन की टीम बैरंग लौट गई। उद्योग नगर थाना प्रभारी धर्मसिंह ने बताया कि जमीन में गढा सोना निकलने की सूचना गलत पाई गई और जेसीबी से खुदाई कराई गई और वहां कुछ भी नहीं मिला।

बता दें कि बगड़ तिराया चौकी से करीब 2 किलोमीटर दूर नंगला बनजीरका के खेतों में अवैध रूप से बजरी खनन हो रहा है। करीब 2 दर्जन से अधिक जगहों पर अवैध रूप से बजरी निकाली जा रही है। जमीन से गढ़ा सोना निकालने वाली घटना के पीछे भी असली वजह बजरी का अवैध खनन ही बताया जा रहा है।