Home > India News > मोदी के बाद अमेरिका में बजा योगी सरकार का डंका

मोदी के बाद अमेरिका में बजा योगी सरकार का डंका

लखनऊ : अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भारत को असहिष्णुता पर क्लीन चिट दिये जाने के बाद दुनिया भर की नज़र मोदी और फिर प्रदेश में नयी बनी योगी सरकार पर गड़ गयी है । मुख्यमंत्री योगी के एक पखवाड़े के काम को देश दुनिया ने हाथों हाथ लिया है और यही कारण है कि अमेरिकन सरकार की रुची प्रदेश सरकार के काम काज में होनी शुरू हो गयी है ।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से की मुलाकात की और मुख्यमंत्री योगी की नीतियों और योजनाओं को लेकर विश्व क्षितिज में उठी जिज्ञासाओं को लेकर चर्चा की।

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक से अमेरिकी दूतावास के नार्थ इण्डियन कार्डिनेटर ब्रान्डेन यंग एवं अमेरिकी दूतावास के सांस्कृतिक मामलों के विशेषज्ञ रोबिन बंसल ने योगी सरकार के फैसलों पर चर्चा की। अमेरिकी अधिकारियों ने एंटी रोमियों स्कावयड़, अवैध स्लाटर हाउस, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा, रोजगार, विकास और योगी सरकार के आगामी कार्यो पर चर्चा की। ब्रान्डेन यंग ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने कई लड़कियों से महिला सुरक्षा पर बात की और लड़कियों ने उन्हें बताया कि अब प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना है।

पाठक ने अमेरिकी अधिकारियों को योगी सरकार की कार्ययोजना बताते हुए कहा कि योगी सरकार बहुमत से बनी है लेकिन चलेगी सर्वमत से। पुलिस पर बना हुआ राजनीतिक दबाव समाप्त किया गया और उसी पुलिस के द्वारा सुरक्षा का वातावरण निर्मित हुआ है। स्टालर हाउसों के बंद किए जाने पर कहा कि सरकार सिर्फ सख्ती से उसे ही रोक रही है जो अवैध है। जो अवैध है उसे कोई भी लोकप्रिय सरकार क्यों चलने देगी ।

प्रदेश महामंत्री ने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में जो भी वादे किये थे योगी सरकार उसी के आधार पर फैसले ले रही है। हमने रोजगार के अवसर सृजित करने की बात की है महिलाओं और युवाओं को स्टार्टअप और स्किल डेबलपमेंट से रोजगारोन्मुखी बनाने का काम किया जाएगा। कानून व्यवस्था को सख्ती से लागू करेगी सरकार।
सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को आत्मसात कर काम कर रही है योगी सरकार। हर बेटी सुरक्षित हो इसके लिए महिला सशक्तिकरण और महिला सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा। यूपी को विकास, उद्योग, शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाना और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना योगी सरकार का एजेण्डा है। सबसे बड़ी चुनौती वातावरण निर्माण की है, योगी सरकार सबसे पहले भयमुक्त, अपराधमुक्त वातावरण निर्माण के काम में जुटी है।
@ शाश्वत तिवारी

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com