मोदी की घर वापसी के बाद अमेरिका ने ऐसे उड़ाया भारत का मज़ाक - Tez News
Home > State > Delhi > मोदी की घर वापसी के बाद अमेरिका ने ऐसे उड़ाया भारत का मज़ाक

मोदी की घर वापसी के बाद अमेरिका ने ऐसे उड़ाया भारत का मज़ाक

nY-times-carttonनई दिल्ली [ TNN ] भारत के सफल मंगल मिशन अभियान पर अमरीकी अखबार में छपे कार्टून से विवाद खड़ा हो गया है। भारत के किफायती मंगलयान का इस कार्टून में मजाक उड़ाया गया है। कार्टून में दिखाया गया है कि एलीट स्पेस क्लब के दरवाजे को गाय की रस्सी थामे हुए एक भारतीय शख्स खटखटा रहा है अंदर दो व्यक्ति बैठे हैं शराब पी रहे हैं और भारत के सफल मंगल मिशन की खबर वाले अखबार को पढ़ रहे हैं। दोनों व्यक्ति दरवाजा खटखटाने से खुश नहीं दिख रहे।

न्यूयॉर्क टाइम्स के इस कार्टून की आलोचना हो रही है और इसे नस्लीय टिप्पणी बताया जा रहा है। ये कार्टून मंगलयान द्वारा भेजी गई शानदार फोटो के कुछ ही दिनों बाद छापा गया। मंगलयान की भेजी हुई फोटो को अमरीकी स्पेस संस्थान नासा ने भी शेयर किया था। भारत के सस्ते और सफल मंगलयान की सफलता की पूरी दुनिया में तारीफ हुई थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमरीका यात्रा के दौरान अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ चर्चा के दौरान भी इस मिशन का जिक्र हुआ था।

मंगल मिशन में कामयाब होने वाला भारत पहला एशियाई और पहली ही बार में सफल होने वाला दुनिया का पहला देश है। सोशल मीडिया पर अमरीकी अखबार की इस हरकत की जमकर आलोचना हो रही है। लोगों का कहना है कि पश्चिमी दुनिया को भारत के मार्स ऑर्बिटर मिशन(मोम) में कोई कमी नजर नहीं आई इसलिए वे इस तरह की ओछी हरकतें कर रहे हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com