Home > India > अमीर खुसरो की सरजमीन पर ‘‘खुसरो लाइब्रेरी’’ लांच

अमीर खुसरो की सरजमीन पर ‘‘खुसरो लाइब्रेरी’’ लांच

 Amir Khusroपटियाली- हजरत अमीर खुसरो की सरजमीन पर अमीर खुसरो लाइब्रेरी की इफ्तिता एमएलए नजीबा ख़ान व पैक्सफेड की डायरेक्टर नाशी ख़ान ने की। इस मौके पर बहरूनी मुमालिक के मेहमान डेलीना भी मौजूद रही। पटियाली में वाक्ये हज़रत अमीर ख़ुसरों की पैदाइश की जगह पर अमीर खुसरो लाइब्रेरी की इफ्तिता की गई।

इस दौरान इंग्लैड से आई यूथ कामन वैल्थ पार्लियामेंट की मैम्बर डेलीना मेंटगोमेरी व इलाकाई एमएलए नजीबा खान, पैकसफेड की डायरेक्टर नाशी खान ने फीता काटकर लाइब्रेरी का इफ्तिता की। इस दौरान मेहमानों का गुलपोशी कर ख़ैरमकदम किया। प्रोग्राम के दौरान अमीर खुसरो के ज़िदगी से जुड़ी घटनाओं की विस्तार से चर्चा की गई।

इलाकाई एमएलए नजीबा खान ने कहा कि हजरत अमीर खुसरो का देश ही नहीं विदेशों में भी बडे़ ही सम्मान से नाम लिया जाता है यह हम सभी का सौभाग्य है जो उनकी जन्मस्थली पर हम और आप एकत्र हुये है और उनके साहित्य को भेट करने का मुझे मौका मिला है। प्रोग्राम को नाशी खान, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह, एडीएम बालमयंक मिश्र, सीडीओ वगैरह ने भी हजरत अमीर खुसरो के जिंदगी से जुड़ी घटनाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस दौरान उपजिलाधिकारी परवेज अहमद, सीओ अमृतलाल, तहसीलदार अशोक कुमार सिंह, नायब तहसीलदार संतोष कुमार, कोतवाली प्रभारी नजमुल शाकिब, प्रेम मिश्रा, पठान नसीम खान, मोहम्मद उमर खान, शहर सदर हशमत अली, शोएब खान, राजपाल यादव, अभयप्रताप, शिवमंगल िंसह, डॉ बाहिद, सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

बहरूनी मेहमान की सलाम नमस्ते रही आकर्षण का केंद्र पटियाली अमीर खुसरो लाइब्रेरी की इफ्तिता के बाद जैसे ही माइक पर डेलीना पहुंची और उन्होंने मौजूद लोगों को सलाम और नमस्ते से ख़िताब किया तो लोग अपनी तालियां रोक न सके और जब तक उनके हाथ में माइक रहा सभी ने बड़ी ही शांति से उनका लैक्चर सुना। डेलीना ने हजरत अमीर खुसरो के बारे में अपनी जुबान में लैक्चर दिया जिसका अनुवाद कर नाशी खान ने लोगों को बताया। कैप्शन-‘‘खुसरो लाइब्रेरी’’ फीता काट कर इफ्तिता करती एमएलए नजीबा ख़ान व पैक्सफेड की डायरेक्टर नाशी ख़ान।कैप्शन-प्रोग्राम में ख़िताब करती विदेशी मेहमान डेलीना और उसका अनुवाद करती पैक्सफेड की डायरेक्टर नाशी ख़ान।

रिपोर्ट:- अज़हर उमरी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com