Home > India News > बुआ-भतीजा की दुकान में लगा दें अलीगढ़ का ताला – अमित शाह

बुआ-भतीजा की दुकान में लगा दें अलीगढ़ का ताला – अमित शाह

अलीगढ़ : अलीगढ़ में ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के सम्मेलन में पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला।

अमित शाह ने कहा कि उरी में बारह जवानों ने शहादत दी तो देश की सेना चुप नहीं बैठी। पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की गई क्योंकि देश में मौनी बाबा मनमोहन सिंह की सरकार नहीं बल्कि मोदी की सरकार है।

इसके साथ ही शाह ने राम मंदिर मुद्दे पर भी विपक्ष को निशाने पर लिया। साथ ही शाह ने एसपी-बीएसपी गठबंधन पर जमकर हमला बोला।

अमित शाह ने कहा, ‘यूपीए की सरकार में घुसपैठिए देश में घुस आते थे। आलिया, मालिया जमालिया घुसते थे और धमाके करके भाग जाते थे। सरकार की कोई संजीदगी दिखाई नहीं पड़ती थी लेकिन इस सरकार में ऐसा नहीं है।’

शाह ने नागरिकता बिल का जिक्र करते हुए कहा, ‘एनडीए की सरकार देश में नागरिकता बिल ला रही है ताकि घुसपैठियों को देश से बाहर किया जाए लेकिन विपक्षी पार्टियां एक हो गईं। ये घुसपैठिए इन पार्टियों के वोट बैंक है लेकिन बीजेपी के नहीं।’

‘राम मंदिर पर मत स्पष्ट करे कांग्रेस, बीएसपी और एसपी’

अमित शाह ने रैली में कहा कि भारतीय जनता पार्टी खुलकर बोल रही है कि बीजेपी चाहती है कि अयोध्या में उसी स्थान पर राम मंदिर बने लेकिन बीएसपी, एसपी और कांग्रेस क्या चाहती हैं? ये पार्टियां राम मंदिर पर अपना मत स्पष्ट करें।

‘बुआ-भतीजा की दुकान में लगा दें अलीगढ़ का ताला’

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस मौके पर उन्हें अलीगढ़ का ताला भेंट किया गया। अमित शाह ने कहा कि वह चाहते हैं बुआ-भतीजा की दुकान में यही अलीगढ़ का ताला लगा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि 2017 में यूपी दंगों से त्रस्त था। आज दंगा करने वाले पलायन कर गए। गुंडे गले में लटकाकर घूम रहे हैं कि गिरफ्तार कर लो। पुलिस गुंडों से घबराती थी आज गुंडे पुलिस से घबरा रही है।

‘राहुल बाबा को पता है कौन सी फसल कब होती है?’

शाह ने कहा कि राहुल गांधी आज किसानों और खेती की बात कर रहे हैं उन्हें तो यह भी पता नहीं कि कौन से फसल कब होती है? खरीफ की फसल क्या है कब होती? रबी की फसल कब होती है? खेत में आलू उगता है कि चिप्स उगता है?

बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी

सीबीआई मुद्दे पर बंगाल में धरने पर बैठी ममता बनर्जी पर भी अमित शाह ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि अगर बंगाल के अधिकारी से सीबीआई पूछताछ करना चाहती है तो इसमें ममता बनर्जी को क्यों बुरा लग रहा है? वह क्यों धरने पर बैठी हैं?

उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि वह डरी हुई हैं कि अगर उस अधिकारी को जेल भेजा गया तो कहीं वह किसी का नाम न ले ले। अमित शाह ने कहा कि आखिर बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी।

इशारों में विपक्षियों को बताया हिंदू विरोधी

अलीगढ़ में ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने एसपी, बीएसपी और कांग्रेस को इशारों- इशारों में हिंदू विरोधी बताया है। भाषण के दौरान सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों में पर्व और त्योहारों को शांति से मनाने की स्वतंत्रता नहीं थी।

एसपी और बीएसपी की सरकारों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा तक नहीं निकालने दी जाती थी। ऐसा पहली बार हुआ जब कोई पर्व और त्योहार शांति पूर्ण तरीके से मनाया गया है। वेस्टर्न यूपी में कांवड़ यात्रा भी निकाली गई।

‘एएमयू में आरक्षण क्यों नहीं?’

यूपी सीएम ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी केंद्रीय यूनिवर्सिटी है। भारत सरकार हर साल इस यूनिवर्सिटी को 150 करोड़ से 300 करोड़ अनुदान देती है। लोगों के टैक्स से यह रुपया दिया जाता है।

हर संस्थान में अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ी जातियों के लोगों का आरक्षण मिलता है अलीगढ़ में क्यों नहीं दिया जाता है? सीएम ने कहा कि यहां भी आरक्षण लागू होना चाहिए।

योगी ने कहा कि यह बात स्पष्ट है कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण के आधार पर लोगों को बांटा यही कारण है कि अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में आरक्षण लागू नहीं है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com