Home > State > Delhi > विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने पर बीजेपी – टीएमसी ने लगाए एक दूसरे पर आरोप

विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने पर बीजेपी – टीएमसी ने लगाए एक दूसरे पर आरोप

नई दिल्ली; लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के तहत आखिरी चरण के मतदान से पहले पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सियासत गरमा गई है। कोलकाता में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो में पत्थरबाजी और आगजनी के बाद बीजेपी हमलावर है। इसी मामले पर अमित शाह ने आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीएमसी और सीएम ममता बनर्जी पर आरोप लगाए।

अमित शाह ने कहा कि उनके रोड शो के दौरान कोई हिंसा का वातावरण नहीं था, बीजेपी के कार्यकर्ता शांतिपूर्वक रोड शो में चल रहे थे। लेकिन इस दौरान उनपर तीन बार हमले किए गए, आगजनी की गई, किरोसिन बम फेंके गए। अमित शाह ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के मामले पर टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ी और अब इसमें साजिश रची जा रही है।

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली से पहले शुरू हुए बवाल के बाद रोड शो के दौरान हिंसा हुई थी। भाजपा इसके लिए ममता सरकार पर आरोप लगा रही है, तो वहीं सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है। भाजपा ने चुनाव आयोग से हिंसा की शिकायत करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

मंगलवार को कोलकाता में अमित शाह की रैली रोक दी गई थी। कोलकाता पुलिस ने कागजात की मांग करते हुए मंच हटाने को कहा था। इसके बाद आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का हवाला देते हुए सड़कों पर लगे पीएम मोदी-शाह और भाजपा के कई बैनर-पोस्टर और होर्डिंग हटा दिए गए थे। इसके बाद शाम में अमित शाह की रैली के दौरान हिंसा हुई थी।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com