Amitabh Bachchan

मीडिया से रू-ब-रू होना एक अभिनेता की जिंदगी का अहम हिस्सा होता है, लेकिन महानायक अमिताभ बच्चन मीडिया का सामना करने से बेहद डरते है। अमिताभ ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करने के बाद मीडिया से अपने डर को ब्लॉग पर साझा किया।

बिग बी ने अपने ब्लॉग पर लिखा, ‘एक पूरा दिन पत्रकारों और मीडिया के साथ बीता। दिलचस्प बातें हुईं, लेकिन उनकी बातों से परेशान भी हुआ। मीडिया हमेशा जीतता है, पत्रकार हमेशा जीतते हैं, हम हार जाते हैं और अपनी सीटों पर बैठे रहने को मजबूर हो जाते हैं।’

अमिताभ ने लिखा, ‘हम इस कठिन परीक्षा के खत्म होने का इंतजार करते हैं ताकि हम फिर से ताजी हवा में सांस ले सकें।’ ‘पीकू’ में बंगाली पिता की भूमिका के लिए सराहना बटोर रहे अमिताभ ने पत्रकारों का सामना करने का मंत्र भी दिया।

उन्होंने कहा, ‘पत्रकार के सामने जितना हो सके, विनम्र रहिए और उम्मीद कीजिए कि आपके बारे में कॉलम लिखते वक्त या टीवी पर पेश करते समय वह थोड़ा रहम कर दे।’ ‘दीवार’, ‘शोले’, ‘डॉन’ और ‘ब्लैक’ जैसी फिल्मों के लिए मशहूर अमिताभ ने कहा कि इंटरव्यू देना अलग तरह का अनुभव होता है। उन्होंने कहा, ‘वह आपको पूरी तरह ध्वस्त कर देते हैं।

उन्होंने ट्विटर पर भी लिखा, ‘एक पत्रकार का सामना करने के बाद आप कभी विजेता बनकर नहीं आते। अच्छी मुश्किलें मन को खुश करती हैं।’ अमिताभ इस समय अपनी अगली फिल्म ‘वजीर’ में व्यस्त हैं, जिसमें उनके साथ फरहान अख्तर भी हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here