महिलाओं के प्रति समाज का नजरिया बदलने की जरूरत - Tez News
Home > Entertainment > Bollywood > महिलाओं के प्रति समाज का नजरिया बदलने की जरूरत

महिलाओं के प्रति समाज का नजरिया बदलने की जरूरत

 मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने अधिक उम्र में भी युवाओं को प्रभावित करने से संबंधित एक सवाल मजाकिया लहजे में टाल दिया। एक कार्यक्रम में मौजूद अमिताभ ने कहा कि यदि उनसे इस तरह के सवाल किए जाते रहे तो वह उठकर चले जाएंगे।

मेगास्टार शनिवार को राजधानी दिल्ली में ‘इंडिया टुडे मिंड रॉक्स यूथ समिट’ में शामिल हुए थे और इस दौरान उन्होंने सिनेमा जगत में अपने सफर के बारे में चर्चा की। समारोह में अधिकांशत: स्कूल और कॉलेज के छात्र हुए। इनमें युवा पेशेवर लोग भी शामिल थे।

कार्यक्रम के मेजबान ने जब अमिताभ से युवाओं पर उनके प्रभाव के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा, “फिर वही सवाल। मैं वापस चला जाऊंगा।” कार्यक्रम में अमिताभ के साथ हालिया रिलीज फिल्म ‘पिंक’ में उनकी सह-कलाकार तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता शूजीत सरकार भी थे।

उन्होंने इस पर जोर दिया कि महिलाएं जिन समस्याओं का सामना करती हैं, उनके प्रति समाज का नजरिया बदलने की जरूरत है, जिनमें से एक छेड़खानी भी हैं। उन्होंने इसे बड़ी चिंता बताया।

उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों का जिक्र करते हुए कहा कि वह समझ सकते हैं कि महिलाओं को उस वक्त कैसा महसूस होता होगा, जब उन पर राह चलते फब्तियां कसा जाता है।

अमिताभ ने कहा कि कॉलेज के दिनों में वह मिरांडा हाउस कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) के इर्द-गिर्द चक्कर काटा करते थे। एक बार वह दो अन्य लड़कों के साथ मिरांडा हाउस कॉलेज के पिछले दरवाजे से दाखिल हुए तो देखा कि लड़कियां अपने कमरों के बाहर खड़ी थीं। उन्होंने ‘हाय हाय’ कहा, जिसके बाद उन्हें शर्मिदगी सी महसूस हुई।

अमिताभ ने उस स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें पता है कि लड़कियों को उस वक्त कैसा लगता होगा, जब वे सड़कों से गुजरती होंगी और लोग उन पर फब्तियां कसते होंगे।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com