Home > India > अमिताभ ने मुलायम के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

अमिताभ ने मुलायम के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

mulayam singh yadavलखनऊ – भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आज एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ शुक्रवार को हुई धमकी देने की घटना के सिलसिले में हजरतगंज पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज करवाई। हालांकि पुलिस ने अभी एकआईआर दर्ज नहीं किया है। पुलिस विभाग का कहना है कि वह जांच के बाद ही इस मामले में औपचारिक तौर पर एफआईआर दर्ज करेगी। सूत्रों के मुताबिक, अमिताभ ठाकुर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने अपनी और अपनी पत्नी की सुरक्षा के इंतजाम के सिलसिले में एक आवेदन भी पेश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि होम अफेयर्स मिनिस्ट्री में भी वह ऐसा ही एक आवेदन देने पर विचार कर रहे हैं।

इससे पहले, शुक्रवार को अमिताभ ठाकुर ने समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगाया था कि यादव ने उन्हें फोन पर धमकी दी है। ठाकुर ने कहा कि उन्हें फोन कर एसपी प्रमुख ने धमकाते हुए कहा कि वह अपने तरीके में सुधार लाएं, वरना उनके साथ बहुत बुरा हो सकता है।

ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 4.45 बजे उनके पास मुलायम सिंह यादव के आवास से एक फोन आया और यादव ने उनसे खुद बात की। ठाकुर के मुताबिक, यादव ने उनसे कहा कि अगर वह अपने तरीके में बदलाव नहीं लाते हैं तो फिरोजाबाद के जसराना में उनके साथ जो भी हुआ उससे भी बुरा हो सकता है। जसराना में साल 2006 में मुलायम सिंह यादव के एक रिश्तेदार और एसपी विधायक ने अमिताभ ठाकुर के साथ बदसलूकी की थी।

ठाकुर ने आरोप लगाया कि उन्हें यह धमकी इसलिए मिली है कि उनकी पत्नी ने राज्य खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त से शिकायत की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले प्रजापति ने उन्हें बलात्कार के एक झूठे मामले में फंसाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने सबूत इकट्ठा कर प्रजापति और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया।

अमिताभ ठाकुर का आरोप है कि इसी एफआईआर को दर्ज करवाने के कारण उन्हें धमकी मिली है। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं और वह अपने और अपने परिवार की सुरक्षा व्यवस्था के लिए मांग करेंगे।

ठाकुर ने कहा कि वह धमकी मिलने की इस घटना से दुखी हुए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इसके बावजूद वह न तो तबादले के लिए अर्जी डालेंगे और न ही अपना कैडर बदलने की ही कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह और उनकी पत्नी दोनों ही खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और इसीलिए वह सुरक्षा की मांग करेंगे।

 

 

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com