खगड़यिा – पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर रेल मंडल के कटिहार-बरौनी रेल खंड पर मध्य रात्रि आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतर गएं, हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। रेल सूत्रों ने रविवार को बताया कि कटिहार से अमृतसर जा रही 15207 अप पसराहा स्टेशन से खुली थी तभी कुछ दूर जाने के बाद उसके सात डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि ट्रेन के वातानुकूलित के ए-1 और बी-1 के अलावा शयनयान के एस-5, एस-6, एस-7, एस-8 तथा एस-9 डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पूर्व मध्य रेलवे के सहायक महाप्रबंधक और सोनपुर के मंडल रेल प्रबंधक समेत रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन कर रहे है।

दुर्घटना के कारण अप लाइन पर करीब 100 मीटर पटरी क्षतिग्रस्त हो गई है जिसके चलते इस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है। इस मार्ग पर चलने वाली नार्थ इस्ट एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस, कैपिटल एक्सप्रेस, महानंद एक्सप्रेस और कटिहार-पटना इंटरसिटी समेत कुछ ट्रेनों को मालदह-किऊल के रास्ते चलाया जा रहा है वहीं कुछ सवारी गाडिय़ों को रद्द कर दिया गया है। Video- ANI

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here