Home > India News > #Amritsar Blast: अमृतसर ब्लास्ट मामले में बठिंडा से दो संदिग्ध छात्र गिरफ्तार

#Amritsar Blast: अमृतसर ब्लास्ट मामले में बठिंडा से दो संदिग्ध छात्र गिरफ्तार

अमृतसर : अमृतसर के गांव अदलीवाल रविवार को हुए ग्रेनेड हमले में पुलिस ने दो संदिग्धों की गिरफ्तारी की है। बठिंडा के एक पीजी से मंगलवार सुबह ये गिरफ्तारियां की गईं। बठिंडा के अजीत रोड स्थित पीजी से गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों को छात्र बताया गया है। ये दोनों पुलिस को अपना पहचान पत्र नहीं दिखा सके, पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। रविवार को राजासांसी के गांव अदलीवाल स्थित निरंकारी भवन में ग्रेनेड अटैक में 3 लोगों की मौत हो गई थी,जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

इससे पहले निरंकारी समागम में हुए ब्लास्ट को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि जो ग्रेनेड इस हमले में इस्तेमाल किया गया है वह पाकिस्तान की हथियार की फैक्ट्री में बनने वाले ग्रेनेड से मिलता-जुलता है, इस पर पाकिस्तानी दस्तखत मिले हैं।

पंजाब पुलिस ने जो ग्रेनेड बरामद किए हैं वह एचजी-84 ग्रेनेड हैं जोकि पिछले महीने बरामद किए गए ग्रेनेड से मिलता जुलता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे इस बात की ओर से इशारा मिलता है कि इस हमले में सीमा पार के लोगों के शामिल होने की संभावना है। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि यह अलगाववादी आतंकियों का काम है, जोकि आईएसआई समर्थित खालिस्तानी आतंकी हैं, या फिर कश्मीर के आतंकी गुट का इस हमले के पीछे हाथ हो सकता है।

 

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com