अमृतसर ट्रेन हादसा : घायलों से मिले CM, राजनीतिक दलों कही ये बात

0
8

अमृतसर : पंजाब के अमृतसर में हुए दर्दनाक हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस हादसे में अभी तक 61 लोगों की मौत की खबर है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह घायलों का हाल जानने के लिए अमृतसर पहुंचे हैं। घायलों से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं, चार हफ्ते में रिपोर्ट देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़ा हादसा है, मैं इससे बेहद आहत हूं। हालांकि ये आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है। सभी को मिलकर पीड़ित परिवार के साथ खड़े होने की जरूरत है।.

अमृतसर हादसे पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि ज्‍यादातर शवों की पहचान हो चुकी है। सिर्फ 9 शवों की शिनाख्त नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि ये बेहद दुखद हादसा है, पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। पूरा देश पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं, चार हफ्ते में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे कल (शुक्रवार) को इजरायल के लिए रवाना होना था, इसलिए मैं दिल्ली एयरपोर्ट पर था। मुझे एयरपोर्ट पर ही हादसे की जानकारी मिली। हादसे की सूचना मिलते ही मैं दिल्ली एयरपोर्ट से वापस आया हूं। घायलों का हाल जानने और हादसे वाली जगह पर 16 घंटे बाद आने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अगर मैं तुरंत हादसे वाली जगह पर आता तो प्रशासन काम कैसे करता। उन्होंने कहा कि अगर हर वीआईपी मौके पर पहुंचेगा तो काम कैसे होगा। उन्होंने बताया कि सरकार और प्रशासन रात भर काम पर लगा रहा।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि हादसे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर नहीं है, सभी दलों को इस मुद्दे पर एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं, रिपोर्ट आने के बाद ही जिम्मेदारी तय होगी। वहीं सीएम अमरिंदर सिंह की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में हंगामे की भी स्थिति देखने को मिली, जिसके बाद सीएम ने कहा चिल्लाने की जरूरत नहीं है।

घायलों से मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हादसे वाली जगह पर भी गए। इस बीच अमृतसर ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मुआवजे के लिए 3 करोड़ रुपये पंजाब सरकार ने जारी कर दिए हैं। पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।