Home > India > अनंतनाग: पुलिस पर फायरिंग करते आतंकियों की हुई पहचान

अनंतनाग: पुलिस पर फायरिंग करते आतंकियों की हुई पहचान

anantnag terroristअनंतनाग- जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार को हुए आतंकी हमले का मोबाइल वीडियो सामने आया है ! इसमें हमला करने के बाद दो आतंकी भागते नजर आ रहे हैं ! जबकि वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने इनमें से एक आतंकी की पहचान हो गई है ! इस हमले में दो पुलिस जवान शहीद हो गए थे !

सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस बल पर हमला करने वालों में से एक हथियारबंद शख्स को स्थानीय आतंकी बताया है ! खुदवानी इलाके में रहने वाला यह शख्स बीते साल प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्करे तैयबा में शामिल हो गया था ! अनंतनाग बस स्टैंड के नजदीक जम्मू कश्मीर पुलिस पर हमला करने वालों में वह शामिल था !

anantnag terroristदोनों आतंकियों की पहचान हुई

मोबाइल वीडियो में दो युवकों को एके असॉल्ट राइफल्स के साथ खानाबल-पहलगाम रोड पर देखा जा रहा है ! इसमें एक आतंकी नई कार के पास खड़ा है और दूसरा एक बैग टांगे हुए गाड़ी की ओर जा रहा है ! आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इनमें से काले कपड़ों वाला आंतकी खुदवानी का रहने वाला है ! 18 साल की उम्र में बीते साल जून महीने में उसने घर छोड़ दिया था !

उर्दू में जारी हुए नोटिस के अनुसार दोनों संदिग्धों की पहचान जुनैद अहमद मट्टू पिता मंजूर अहमद, खुदवानी, कुलगाम निवासी है, और दूसरा अली के रूप में हुई जिसको गैर-कश्मीरी माना जा रहा है !

Militant identified on CCTV is a local youth who joined LeT 

अनंतनाग इलाके को आतंकवाद और उग्रवाद के लिए बहुत संवेदनशील माना जाता है ! यहां इसी महीने विधानसभा उपचुनाव होने वाला है ! बीते दो दिनों में अनंतनाग में दो आतंकी हमले हो चुके हैं ! इन हमलों में सुरक्षा बलों के पांच अधिकारी की जान जा चुकी है ! वहीं बीएसएफ जवान सहित 6 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे !

रिपोर्ट- @जावेद अहमद

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com