आंध्र प्रदेश : प्याज खरीदने के लिए लाइन में खड़े किसान की मौत

विजयवाड़ा: देश भर में प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों के आंसू निकाल दिए हैं। आम आदमी की जेब ढीली होने के बाद अब प्याज के बढ़ते दाम लोगों की जान पर आफत बन गया है। आंध्र प्रदेश में सब्सिडी वाले प्याज खरीदने की लाइन में खड़े एक शख्स की कार्डिऐक अरेस्ट के चलते मौत हो गई। घटना कृष्णा जिले के गुडिवाडा कस्बे की है। प्याज के दामों में वृद्धि के चलते यह देश में पहली मौत बताई जा रही है।

यहां सोमवार को आर संबैया (55) नाम के एक किसान, रायतू बाजार में सब्सिडी वाले प्याज की लाइन में खड़े थे। इसी दौरान कार्डिऐक अरेस्ट की वजह से वह गश खाकर गिर पड़े और अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई। प्याज के दामों में वृद्धि के चलते यह देश में पहली मौत बताई जा रही है। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं।

गुडिवाडा पुलिस के दौरान घटना सुबह साढ़े छह बजे की है जब संबैया रायतू बाजार में प्याज और सब्जी खरीदने वाली लाइन में खड़े थे। 10 मिनट तक खड़े रहने के बाद संबैया थोड़े असहज हो गए। वह लाइन छोड़कर फुटपाथ में बैठ गए।

पास खड़े लोगों ने जब तक संबैया की हालत देखकर उनसे पूछना शुरू किया, वह बेहोश होकर गिर पड़े। इलाके में पुलिस पहले से ही मौजूद थी, जो घटनास्थल पर पहुंचकर संबैया को सरकारी अस्पताल लेकर गई। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गुडिवाडा 2 टाउन पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर श्री हरि ने बताया कि संबैया को पहले भी दिल का दौरा पड़ चुका है। संबैया के पैरंट्स ने हमें बताया कि उनकी ऐंजियोप्लास्टी हुई थी। हमने उनके शव को परिवार को सौंप दिया।