lollipop-statue-2

गूगल के ऐंड्रॉयड एम लाने के एक सप्ताह बाद इसके ऐंड्रॉयड वन स्मार्टफोन ने इंडिया में कथित तौर पर ऐंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप अपडेट रिसीव करना शुरू कर दिया है।

ऐंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के साथ-साथ, माइक्रोमैक्स कैनवस A1,स्पाइस ड्रीम UNO MI-498 और कॉर्बन स्पार्कल V भी अपडेट रिसीव करने की सूची में शामिल हैं। ऐंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप अपडेट, तीनों ऐंड्रॉयड वन डिवाइसेस के लिए परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट्स और ओवरऑल OS स्टेबिलिटी के अपडेट्स देता है।

यूजर्स इसे Settings > About Phone > System Updates प्रकिया के साथ मैन्युअलि चैक कर सकते हैं। पिछले महीने OS अपडेट पहले नेक्सस 4, नेक्सस 5, और नेक्सस 9 LTE डिवाइसेस के लिए लागू था। गूगल ने नेक्सस प्लेयर के लिए ऐंड्रॉयड 5.1.1 फैक्ट्री इमेजेज को पहले ही प्रकाशित कर दिया था।

हालांकि अभी भारत में यूजर्स ने ऐंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप के अपडेट्स अपने हैंडसेट पर रिसीव करने शुरू कर दिए है, इंडिया के बाहर ऐंड्रॉयड वन स्मार्टफोन के बारे में अभी ऐसी कोई रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।

पिछले साल गूगल के ऐंड्रॉयड वन को सबसे पहले इंडिया में लॉन्च किया गया था,जो कि अब बांग्लदेश, इंडोनेशिया, नेपाल और श्रीलंका समेत कई देशों में अपनी पकड़ बना चुका है। पिछले महीने OS एक नए हैंडसेट जनरल मोबाइल 4G के रूप में टर्की में आया। यह स्मार्टफोन पहला ऐंड्रॉयड डिवाइस था, जो कि 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here