Home > India News > स्मृति के दखल पर भड़के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वीसी

स्मृति के दखल पर भड़के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वीसी

Smriti Irani Minister of Human Resource Development

इलाहाबाद- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वीसी रतनलाल हंगलू ने शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी और बीजेपी सांसदों पर मनमानी का आरोप लगाया है ! शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी के दखल पर अपना फैसला पलटे जाने से वीसी रतन लाल हंगलू गुस्से में हैं और वह खुलकर मंत्री व बीजेपी सांसदों के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं ! वीसी ने स्मृति ईरानी और उनकी पार्टी पर वही आरोप लगाए हैं, जो अब तक विपक्षी पार्टियां लगाती रही हैं !

उनका कहना है कि ये लोग कामकाज में दखल दे रहे हैं ! बात इतनी बढ़ गई है कि उन्होंने इस्तीफे की चेतावनी दे डाली है !

चार महीने पहले मोदी राज में ही वीसी बने प्रोफेसर हंगलू ने कहा कि अगर स्मृति ईरानी की दखलंदाज़ी ऐसे ही चलती रही तो वो इस्तीफा दे देंगे ! प्रोफेसर हंगलू ने कहा कि स्मृति ईरानी को अगर यूनिवर्सिटी के कामकाज में ऐसे ही दखल देना है, तो वो किसी बीजेपी सांसद या विधायक को ही वीसी बना दें !

लगातार होती दखलअंदाजी से नाखुश वीसी हंगलू ने कहा है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो वह इस्तीफ़ा देकर वापस चले जाएंगे ! उनके मुताबिक़ स्मृति ईरानी और बीजेपी सांसद जिस तरह से कामकाज में दखल दे रहे हैं ! उससे पूरब का आक्सफोर्ड कही जाने वाली यह युनिवर्सिटी आगे बढ़ने के बजाय पीछे हो जाएगी !

दरअसल करीब चार महीने पहले ही इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के वीसी बने प्रो रतन लाल हंगलू ने कामकाज संभालते ही नये सेशन से सभी इंट्रेंस एग्जाम सिर्फ आन लाइन ही कराए जाने का एलान किया था ! इस सेंट्रल युनिवर्सिटी में हर साल एक लाख से ज़्यादा स्टूडेंट्स आवेदन करते हैं ! छात्रों के विरोध के चलते वीसी ने ग्रेजुएशन क्लासेज में दाखिले के लिए इंट्रेंस एग्जाम आन लाइन के साथ ही आफ लाइन कराए जाने का भी विकल्प दे दिया था !

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .