यूपी : 3 रुपए में नाश्ता, 5 रुपए में खाना देगी योगी सरकार - Tez News
Home > India News > यूपी : 3 रुपए में नाश्ता, 5 रुपए में खाना देगी योगी सरकार

यूपी : 3 रुपए में नाश्ता, 5 रुपए में खाना देगी योगी सरकार

लखनऊ : तमिलनाडु में पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की ओर से शुरू की गई ‘अम्मा कैंटीन’ की तर्ज पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में मात्र तीन रुपए में नाश्ता और पांच रुपए में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार हो गया है और इसका एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं। 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसका प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं।

इस योजना में सुबह नाश्ता, दिन का खाना और रात का खाना होगा। यहां नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकोड़ा होगा तो खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल मिलेगा। अन्नपूर्णा भोजनालय उत्तर प्रदेश के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे।

भोजनालय उन जगहों पर खोलने की कोशिश होगी, जहां गरीब और मेहनतकश लोगों की तादाद ज्यादा होती है। योगी सरकार का ये कदम सरकार का मानवीय चेहरा सामने रखने के लिए काफी है, जो उसे दूसरे राज्यों से अलग करेगा।

7 अप्रैल यानी शुक्रवार को मध्य प्रदेश में भी दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना की शुरुआत की गई है। दीनदयाल रसोई में सिर्फ 5 रुपए में खाना उपलब्ध कराया जाएगा। इस रसोई को खोलने का मकसद शहरों में दूरदराज के गांवों और दूसरे राज्यों से आए मजदूरों के अलावा गरीबों को कम कीमत पर पौष्टिक खाना देना है। सात अप्रैल से यह योजना प्रदेश के 51 जिलों में से 49 जिलों के मुख्यालयों पर शुरू की गई है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com